खरोरा। 38वीं वाहिनी, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के खरौरा कैंप में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया, जिसमें श्रीपाल, सेनानी ने परेड ग्राउंड में परेड टुकड़ी के समक्ष राष्ट्रगान के मधुर ध्वनि के बीच ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर श्रीपाल सेनानी ने बताया कि 26 जनवरी 1950 को ब्रिटिश ाज की शासन व्यवस्था को समाप्त कर देश में बेहतर शासन व्यवस्था चलाने के लिए डा. भीवराव आंबेडकर की अध्यक्षता में निर्मित संविधान को आज ही के दिन लागू किया गया तथा हमारे देश को संपूर्ण गणराज्य का दर्जा मिला।

साथ ही उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में हमारें देश को कई प्रकार की चुनौतियों जैसे आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद, नक्सलवाद, सीमा विवाद आदि का सामना करना पड़ रहा है। हमें अपने देश की सुरक्षा में हर समय तैनात रह कर इन चुनौतियों का मुकाबला करना है और भविष्य में आने वाली चुनौतियों का भी मुकाबला करने के लिए तत्पर रहकर देश की रक्षा सुनिश्चित करनी है। इस अवसर पर वाहिनी के अन्य अधिकारी डा. पराग वशिष्ठ सैकंड-इन-कमांड, संजीव रतन डिप्टी कमांडेंट, नरेश लेहगा असिस्टेंट कमांडेंट, प्रेम सिंह मीणा असिस्टेंट कमांडेंट, वाहिनी के सुबेदार मेजर चमन सिंह नेगी व समस्त हिमवीर जवान उपस्थित रहे।

-----

राज्य प्रशिक्षण केंद्र झीपन में किया ध्वजारोहण

रावन। भारत स्काउट्स व गाइड्स छत्तीसगढ़ के राज्य प्रशिक्षण केंद्र झीपन में स्थानीय संघ सिमगा के अयोजकत्व में इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम हुआ॥ इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य प्रशिक्षण आयुक्त टीकेएस परिहार ने कहा कि स्काउटिंग आंदोलन अभूतपूर्व है जो 216 देशों में चल रहा है और सभी देशों ने इसे विधिपूर्वक अपनाया है। विश्व स्काउट में हमारा भारत तीसरे व विश्व गाइड दूसरे स्थान पर है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local