Lockdown In Balodabazar: बलौदाबाजार। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जिले में जारी लॉक डाउन की मियाद 6 तारीख के बाद आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान कल 7 तारीख से कोरोना की रोकथाम के नियमों का पालन करते हुये संचालित हो सकेंगी। दुकानें सवेरे 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुली रह सकती हैं। जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। रोजाना बड़ी संख्या में प्रकरण सामने आ रहे हैं।

इसलिये हम सभी को पहले से और ज्यादा सजग और सावधान रहने की जरूरत है। संक्रमण की रोकथाम में सामुदायिक भागीदारी की अहम भूमिका है। सभी को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। कोरोना से बचाव का यही एक प्रभावी उपाय है। लोगों में कोरोना के बचाव से सम्बंधित तमाम उपायों के बारे में पर्याप्त जागरूकता हो चुकी है। बावजूद इसके पालन नहीं किये जाने पर जान बुझकर कानून की अवज्ञा किये जाने के आरोप में कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने व्यापारियों को भी बगैर मास्क पहने सामान लेने आये ग्राहकों को सामग्री नहीं बेचने के निर्देश दिए हैं।

जिले मे नहीं रुक रहा हैं कोराना का संक्रमण

बुधवार को ही जिले में 22 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जिसमें से 4 मरीज भाटापारा नगर एवं 3 मरीज बलौदा बाजार नगर के व्यपारी वर्ग से हैं, तीन दिन पूर्व की रिपोर्ट मे भी जिला मुख्यालय के एक प्रतिष्ठित युवा व्यपारी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं। बता दें कि पूरे राज्य में अब तक 10407 लोग कोरोनावायरस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। बलौदाबाजार- भाटापारा जिले में अब तक कुल 423 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 354 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 67 लोगों का उपचार अभी कोविड केयर सेंटर में चल रहा है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020