भाटापारा। भाटापारा में पिछले नौ महीनों से कोरोना महामारी के आने से भाटापारा में एकमात्र गार्डन मोती गार्डन को संक्रमण फैलने के खतरे से बचाव की दृष्टि से बंद कर दिया गया था। अभी धीरे-धीरे कोरोना का प्रकोप कम होता देख भाटापारा में फिर से गार्डन को प्रारंभ करने की मांग लोगों द्वारा की जा रही है।

जिसके चलते भाटापारा शंकर वार्ड के पार्षद आशीष पुरोहित ने भाटापारा नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी को जनमानस की भावनाओं से अवगत कराया। वहीं मोती गार्डन का पहले स्यवं जाकर पार्षद आशीष तिवारी ने गार्डन का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने पाया इस गार्डन में हरियाली को देखते हुए घास जरूरी है जिसके लिए गार्डन के माली खूंटे ने आवश्यक रूप से यूरिया की मांग की। जिससे घास अधिक मात्रा में उगाया जा सके और गार्डन हरा भरा रहे। गार्डन में लगे ओपन जिम की हालत जर्जर अवस्था में है जिसके कारण उसके उपयोग से लोगों को हानि पहुंच सकती थी जिसे ठीक कराने के लिए पार्षद ने इसकी भी जानकारी मोबाइल के माध्यम से नगर पालिका सीएमओ आशीष तिवारी को दी।

वहीं गार्डन में प्रकाश की व्यवस्था जर्जर अवस्था में दिखाई पड़ी इन सब जानकारियों को स्वास्थ्य अधिकारी शुक्ला व नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी को उपलब्ध कराई गई। जिसके बाद 11 जनवरी को भाटापारा नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी, स्वास्थ्य विभाग अधिकारी शुक्ला के साथ भाटापारा शंकर वार्ड के पार्षद आशीष पुरोहित ने मोती गार्डन का निरीक्षण किया और प्रकाश, जिम, हरियाली व्यवस्था की समस्त समस्याओं का अवलोकन किया और गार्डन को शुरू करने से पहले सभी चीजें ठीक करने की बात कही। वहीं कोरोना का आने के बाद से बंद गार्डन को बहुत ही जल्द पुनः चालू किया जाएगा। जिससे लोग गार्डन घूमने एवं स्वास्थ्य संबंधित क्रियाकलापों के लिए फिर से गार्डन का उपयोग कर सकेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस