बलौदाबाजार। आर्थिक संकट से जूझ रहे प्रेरकों ने रोजगार की मांग को लेकर गुरुवार को छग सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे को याद दिलाते हुए दशहरा मैदान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। साथ ही 10 दिनों के भीतर मांगें पूरी नहीं होने पर अनिश्तिकालीन भूख हड़ताल पर जाने की बात कही है।

प्रेरक संघ का कहना है कि साक्षर भारत कार्यक्रम बंद होने से प्रदेश में प्रेरक तीन वर्ष से बेरोजगार हैं। कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र में रोजगार दिलाने की बात कही थी लेकिन प्रदेश सरकार को दो वर्ष से अधिक हो चुके हैं। अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी लिखित आश्वासन दिया था जिसमें स्पष्ट लिखा है कि सरकार बनने के बाद योग्यतानुसार अन्य विभागों में नियुक्ति के लिए आवश्यक उपाय किए जाएंगे। इतना ही नहीं सरकार बनने के बाद पे्ररकों की लाचारी व बेरोजगारी को देखकर 27 विधायक व विपक्ष के 11 विधायक व मंत्रियों द्वारा सरकार से जल्द रोजगार दिलाने का अनुशंसा पत्र लिखे हैं जिसे देखकर संघर्षशील प्रेरक संघ द्वारा तय किया गया है कि मुख्यमंत्री को विभिन्ना विभागों द्वारा काजू, बदाम, लड्डू से तौल रहे हैं तो वहीं गरीब प्रेरक संघ मुख्यमंत्री के वजन के बराबर अपना खून समाज में प्रदान करेगा। जिसका प्रथम चरण रायपुर के बूढ़ा तलाब में 350 यूनिट ब्लड समाज में डोनेट करके पूर्ण कर चुके हैं।

सरकार की उदासीनता से प्रेरक संघ हताश व निराश है। अपने जीवन यापन के लिए रोजगार मुहैया कराने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, पंचायत मंत्री व बलौदाबाजार विधानसभा के चारो विधायक को ज्ञापन सौंपा है। धरना प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष भोलेश्वर वर्मा, प्रदेश महामंत्री संतोष यादव, मीडिया प्रभारी कनक मनहरे, जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम कनौजे, रामकुमार वर्मा, सुखदेव सेन, टिकेश्वर साहू , श्वेता वर्मा, संध्या वैष्णव, शैल सेन एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags