सिमगा (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत सिमगा के ग्राम पंचायत खिलोरा के सरपंच देवनारायण साहू के विरुद्घ खिलोरा के सचिव संजय वर्मा ने हथबंद चौकी में शिकायत की है। सचिव ने कहा कि शनिवार को जब वे शासकीय कार्य से हथबंद गए थे। तब खिलोरा के सरपंच जय नारायण साहू ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। सरपंच ने कहा सरकारी कार्य गोठान को नहीं करूंगा जो करना है कर लो।

पंचायत सचिव संघ ब्लाक इकाई सिमगा ने मामले की गंभीरता एवं एक जनप्रतिनिधि के कृत्य से नाराज होकर संगठन की बैठक कर निर्णय लिया गया कि संबंधित सरपंच के विरुद्घ सख्त कार्रवाई करने कलेक्टर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत बलौदाबाजार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिमगा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिमगा, थाना प्रभारी सिमगा के नाम सचिव संघ ब्लाक इकाई सिमगा के ब्लाक अध्यक्ष खड़ानंद वर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में चेतावनी दिया गया कि सरपंच पर कार्रवाई नहीं किए जाने की स्थिति में संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगा। सचिव संघ ने पांच अगस्त से जनपद कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ किया। इस बीच अनुविभागीय विभागीय अधिकारी राजस्व आशीष कर्मा हड़ताल स्थल पर जाकर संघ के पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद आश्वासन दिया कि मामला अभी विवेचना में है जांच के बाद दोषी के विरुद्घ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटने की सलाह दी।

सचिव संघ ने कहा कि आगामी दो दिनों में पुलिस प्रकरण में धारा 186 एवं 353 जोड़ दिया जाता है तो हमारा आंदोलन समाप्त माना जाएगा और यदि रविवार तक प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो सोमवार से पुनः जनपद पंचायत कार्यालय के सामने सचिव संघ का आंदोलन दोषी के विरुद्घ कार्रवाई होने तक जारी रहेगा।

अभनपुर जपं के जनपद सदस्य सत्तापक्ष की मनमानी से नाराज, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

नवापारा राजिम (नईदुनिया न्यूज)। अभनपुर जनपद पंचायत में भाजपा समर्थित जनपद सदस्यों का सत्तापक्ष द्वारा लगातार अनदेखी व उनकी अवहेलना को लेकर सभी जनपद सदस्यों ने गुरुवार को मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभनपुर को ज्ञापन सौंपा गया। जनपद सदस्यों का मानना है कि लगातार भाजपा के जनपद सदस्यों को अधिकारियों व सत्तापक्ष के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। भाजपा समर्थित जनपद सदस्यों के साथ भेदभाव करते हुए उनके अधिकारों की उपेक्षा की जा रही है। जिनसे जनपद सदस्य लंबे समय से जनपद अध्यक्ष व उनकी कार्यशैली से खफा हैं। पूर्व में भी संगठन के पदाधिकारियों एवं जनपद सदस्यों के द्वारा कलेक्टर सहित विभागीय अधिकारियों को भी सूचित किया जा चुका है। अगर इसी तरह का रवैया मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जनपद अध्यक्ष द्वारा किया गया तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

भाजपा समर्थित जनपद सदस्यों ने यह भी कहा कि भाजपा समर्थित सरपंचों के ऊपर भी दबाव बनाकर उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है। जो लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है। ज्ञापन देने में पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज, रायपुर जिला ग्रामीण के सहप्रभारी पहलाद रजक, जिला अध्यक्ष अभिनेश कश्यप, सभी भाजपा समर्थित जनपद सदस्य सूरज साहू, कमलनारायण साहू, संत राम साहू, संगीता शर्मा, किरण गिलहरे, पूजा बघेल, प्रतिभा तारक, जिनेश्वर ध्रुव, एम कुमारी सिन्हा , प्रेमिन साहू, सहित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close