बलौदाबाजार (नईदुनिया न्यूज)। भाई-बहन के स्नेह का पर्व गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने सुबह से ही स्नान कर तैयारी की थी। बहनों ने भाइयों के कलाई पर प्यार स्वरूप रक्षा सूत्र बांध कर सुरक्षा का वचन लिया, वहीं भाइयों ने भी बहनों को उपहार देकर हमेशा साथ निभाने का वादा किया। राखी बांधने के लिए बहनों ने थाल सजाकर रोली, चावल व मिठाई के साथ राखी रखकर भाइयों को तिलक लगाकर आरती उतारी, रक्षा सूत्र बांधने के बाद मिठाई खिलाकर त्योहार मनाया। राखी बंधवाने में बड़ों के साथ बच्चों में उत्साह रहा।

राखी कोई धागा मात्र नहीं: ब्रह्माकुमारी अंशु दीदी

छुरा। क्षेत्र के आध्यात्मिक संस्थान प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा खड़मा के ओमं शांति भवन मे ईश्वरीय स्नेह व पवित्रता के प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी अंशु दीदी ने कहा रक्षाबंधन का पर्व सही मायने में विश्वास और समर्पण की भावना का त्योहार है। राखी कोई धागा मात्र नहीं है बल्कि इस धागे की डोर से सुरक्षा का संकल्प जन्म लेता है। आज हर बहन अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके। कुछ इस तरह हम सभी भाइयों को बहनों की सुरक्षा का संकल्प लेना है। कार्यक्रम मे पूर्व जनपद उपाध्यक्ष अवधराम साहू, पूर्व मंडल अध्यक्ष अघन सिंह ठाकुर, डा.महावीर प्रसाद बरगाह,नीलकंठ सिंह ठाकुर,किशोर साहू, प्रमोद शर्मा, जागेश्वर धुरु,देवापी सोनी, पूर्णिमा कंवर,सुरुतिसोनी, यादराम साहू, गोविंदयादव, हेमलाल, गोविंद यादव, अलख राम ,साधुराम, निशाद, जीवनलाल, भोजराम, रामजी, तेजराम ध्रुव, तेजू नंदे,शांति साहू,गोपाल यादव,गौरी माता कमला बहन सहित ग्राम गाइडबरी, पिपरछेड़ी, कानेसर,करचाली, कोरासि छुरा, रानीपरतेवा, मड़ेली संस्थान के सदस्य उपस्थित रहे।

बहनों ने आरती उतार बांधी राखी

सुहेला। सावन मास की पूर्णिमा पर गुरुवार को स्थानीय ग्राम सहित अंचल के मोहरा, रावन, मुसुवाडीह, सकलोर, भटभेरा, सिनोधा, गोरदी, जांगड़ा, बिटकुली, शिकारीकेसली, चंडी, लोहारी, बासीन, बुडगहन, रावन, बरडीह,मोहरा में धूमधाम से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांध सुरक्षा का वचन लिया। इस बार कई लोगों ने पेड़ों को राखी बांधकर उसकी रक्षा का संकल्प लिया। ज्ञानोदय कालोनी हिरमी में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र पर ब्रम्हाकुमारी बहनों ने भाइयों को राखी बांधी। सेवा केंध की संचालिका नमिता बहन ने नित्य दिन की तरह गीता ज्ञान मुरली पाठ का संदेश पढ़कर सुनाया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close