बलौदाबाजार। जिले के विभिन्न थानों में विगत कुछ समय से दर्ज मोबाइल गुमने की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टेक्नीकल टीम को विशेष अभियान चलाकर गुम हुए मोबाइलों को रिकवर करने हेतु निर्देशित किया। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल के मार्गदर्शन में साइबर सेल की टीम ने विशेष अभियान के तहत जिले के विभिन्न थानों में दर्ज गुम मोबाइल की रिपोर्ट पर कई दिनों के अथक प्रयास, लगन एवं मेहनत से खोजबीन करते हुए 101 नग गुम मोबाइलों को रिकवर करने में सफलता प्राप्त हुई है। रिकवर किये गये विभिन्न कंपनियों के मोबाइल की अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 11 लाख रुपये अधिक है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदयदीपक कुमार झा द्वारा पुलिस कार्यालय सभाकक्ष बलौदाबाजार में उक्त सभी मोबाइलों को उनके मालिकों को दिया गया। मोबाइल गुम होने पर उसके मिलने की आस खो चुके लोगों को उनका खोया हुआ मोबाइल वापस मिलने पर उन सभी के द्वारा जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित कर प्रसन्नता व्यक्त की। सायबर सेल की टीम द्वारा उक्त मोबाइलों को रायपुर, महासमुंद, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बेमेतरा जिलों से एवं दिल्ली से भी रिकवर किया गया है। इसके पूर्व में भी विशेष अभियान चलाकर लगभग 25 लाख रुपये मूल्य के 203 मोबाइल रिकवर कर उनके वास्तविक मालिकों के सुपुर्द किया जा चुका है।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नेचर्चा करते हुए बताया कि पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी निरंतर चलता रहेगा। साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कहीं भी मोबाइल पड़ा हुआ मिले या कोई व्यक्ति बिना रसीद के कम कीमत में मोबाइल उपलब्ध करा रहा है, तो ऐसा मोबाइल चोरी का अथवा किसी अपराध में उक्त मोबाइल का प्रयोग किया गया हो सकता है। ऐसी परिस्थिति में तुरंत अपने निकटतम थाने में इसकी सूचना देकर एक सधो नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close