पवनी। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित रायपुर में प्रतिवर्ष उत्कृष्ट कार्य किए जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को क्षेत्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक, प्रशस्ति पत्र और प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया जाता है। इसी तारतम्य में इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर वर्ष 2021 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छह अधिकारी- कर्मचारी को सम्मानित किया गया। जिसमें नगर संभाग उत्तर रायपुर के टाटीबंध जोन में पदस्थ लाइन कर्मचारी पुनीराम सोनवानी (संविदा) को इस पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। उनके द्वारा वर्ष 2021 में तेज आंधी-तूफान में एक 11 केवी फीडर पर पेड़ गिरने के परिणामस्वरूप तार टूटने से 2500 उपभोक्ताओं के विद्युत प्रवाह अवरुद्घ होने पर एफओसी के साथ मिलकर घण्टे भर के अल्प समय में विद्युत आपूर्ति बहाल किए जाने का प्रशंसनीय कार्य किया गया था। उनके इस उत्कृष्ट कार्य के कारण गणतंत्र दिवस पर कार्यपालक निदेशक रायपुर शहर क्षेत्र ने स्वर्ण पदक, प्रमाण पत्र और प्रोत्साहन राशि से सम्मानित कियाा कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालक निदेशक जेएस नेताम, मुख्य अभियंता राजेन्द्र प्रसाद, अधीक्षण अभियंता एके लखेरा, कार्यपालन यंत्री अमित कुमार, सहायक अभियंता समीर पाण्डेय, कनिष्ठ अभियंता नरोत्तम धृतलहरे, मेघा गढ़पायले, नरेश बघमार तथा अतुल चौधरी सहित सभी कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया।

-----

देवभोग ब्लाक के सात शिक्षक सम्मानित

देवभोग। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन कलेक्ट्रेट में पढ़ई तुंहर दुआर 2.0 में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों का चयन कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में ब्लाक के 7 शिक्षक उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित हुए। जिले के प्रत्येक ब्लाक से शिक्षकों का चयन करते हुए पूरे जिले के कुल 36 शिक्षकों को प्रशस्तिपत्र भेंटकर सम्मान दिया गया है।

इन शिक्षकों का चयन शासन द्वारा निर्धारित मापदंड अनुसार बीईओ व बीआरसी से प्रस्ताव मंगवाकर किया गया है। खास तौर पर कोरोनाकाल के दौरान बच्चों की पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई कर, बच्चों को पढ़ाई तुंहर दुआर कार्यक्रम जोड़ने और इसे सफल बनाने में महती भूमिका निभाने वाले शिक्षक इस सम्मान लिए चयनित हुए हैं। कलेक्टर नम्रता सिन्हा ने सम्मान के लिए चयनित सभी शिक्षकों के बेहतर कार्यों की सराहना करने हुए इसे अन्य शिक्षकों के लिए भी अनुकरणीय बताया है। कार्यक्रम में डीईओ करमन खटकर और डीएमसी श्याम चंद्राकर भी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local