सिमगा। महाविद्यालयीन छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाने प्रदेश स्तरीय हस्ताक्षर अभियान के कार्यक्रम के तहत राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय सिमगा में एजेसीएस छात्र संगठन ने हस्ताक्षर अभियान चलाया।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने छात्रों को बताया कि भूपेश बघेल को उनके जन घोषणा के अनुरूप 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता, विगत 3 वर्ष का एक मुश्त 90 हजार रुपए दिए जाने सहित छत्तीसगढ़ के एसटी एससी ओबीसी छात्रों को 30000 रुपये प्रति वर्ष छात्रवृत्ति देने की मांग को लेकर संगठन द्वारा पूरे प्रदेश के महाविद्यालयों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत आज राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय सिमगा में किया गया। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ते की मांग स्वरूप वादा निभाओ भूपेश बघेल अभियान के तहत अजीत जोगी छात्र संगठन की पूरी टीम द्वारा प्रदेश के महाविद्यालयों के माध्यम से 1 लाख छात्रों का हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा गया है। दिसंबर महीने से पूरे एक माह तक चलने वाला अभियान कालेजों में पढ़ने वाले के मध्य वर्तमान भूपेश बघेल सरकार को उनके जन-घोषणा पत्र में किए वायदे की याद दिलाने के साथ अजीत जोगी छात्र संगठन को प्रदेश के सभी युवाओं के समक्ष दमदारी से उपस्थित दर्ज कराते हुए छात्र-छात्राओं को यह विश्वास दिलाया जाएगा कि आगामी समय में छात्रहित में किसी प्रकार की लड़ाई लड़ने के लिए अजीत जोगी द्वारा गठित छत्तीसगढ़ की एकमात्र क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की छात्र इकाई अजीत जोगी छात्र संगठन एजेसीएस आपके साथ है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार नहीं बनी थी तब यही कांग्रेसजन वादा खिलाफी कर जन घोषणा पत्र में वादा किए थे कि सरकार आते ही बेरोजगार साथियों को 2500 रुपये भत्ता देंगे, बेरोजगार साथियो को रोजगार देंगे लेकिन सरकार में आते ही यह सरकार गिरगिट की तरह रंग बदल ली और आज ढाई साल हो गए लेकिन भत्ता की बात बहुत दूर बेरोजगार साथियों को भत्ता की जगह धक्का मिल रहा है। जोगी छात्र संगठन जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि यह सरकार झूठी सरकार है। आज एसटी एससी ओबीसी के लाखों छात्र छात्राओं को आज तक छात्रवृत्ति नही मिली है आज वे दर दर भटक रहे हैं। उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जब तक छात्र छात्रों को छात्रवृत्ति नहीं दी जाती तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हस्ताक्षर युक्त सभी जिलों से प्राप्त फ्लेक्स को छात्र/छात्र-छात्राओं/प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local