टुण्डरा/गिधौरी (नईदुनिया न्यूज)। गिधौरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत गिधौरी में मंगलवार सुबह अवैध रूप से रेत ले जा रहे 6 हाइवा वाहनों को कसडोल तहसीलदार, थाना प्रभारी गिधौरी ने गिधौरी स्कूल के पास बलौदाबाजार रोड पर पकड़ा। छत्तीसगढ़ सरकार के निर्देश पर रेत परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है बावजूद रेत माफिया द्वारा अवैध फर्जी रायल्टी के सहारे परिवहन किया जा रहा था । लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में पहली बार बड़ी कार्रवाई हुई जो प्रशंसनीय है।

रायल्टी चेक करने पर एक जिला बलौदाबाजार के ग्राम पंचायत तुरमा के आश्रित ग्राम अमलडीहा का है और 5 रायल्टी कोरिया जिला के बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत हरचोकहा तहसील भरतपुर का है। इसमें रायल्टी 29 जून 2020 का है और अभिवहन पास जारी करने वाले व्यक्ति का नाम एक ही है, लेकिन रेत को 6 हाइवा से जिला जांजगीर के बिर्रा थाना के बोरसी तालदेवरी हसदेव नदी से निकाल कर बेमेतरा ले जाया जा रहा था। जबकि बोरसी तालदेवरी का रायल्टी एक भी नहीं है।

जांजगीर चापा जिले से बेमेतरा ले जा रहे थे रेत

रेत का परिवहन और रायल्टी दूसरे जिले का है। रेत अन्य जिले ले जाया जा रहा था। जब तहसीलदार शंकरलाल सिन्हा मौके पर पहुंचे और हाइवा चालकों से रेत परिवहन सम्बंधित फिट पास मांगी और रेत कहां से लाने की जानकारी पूछने पर हाइवा चालकों ने जिला जांजगीर चाम्पा के बिर्रा थाना बोरसी तालदेवरी बताया और बेमेतरा ले जाने की बात कही। पांच रायल्टी 400 किलोमीटर दूर कोरिया जिला बैंकुठपुर के ग्राम पंचायत हरचोकहा तहसील भरतपुर का है। वहीं एक रायल्टी जिला बलौदाबाजार लवन तुरमा ग्राम पंचायत के अमलीडीह का है। हाइवा सीजी 07सी ए 7441, सीजी 025 सीए 5183, सीजी 25 सीए 5181, सीजी 25/9209, सीजी 25 डी 2083, सीजी 25/2907 को जब्त कर पंचनामा बनाकर गिधौरी थाना के सुपुर्द किया गया । इस कार्रवाई में कसडोल तहसीलदार शंकरलाल सिन्हा, गिधौरी थाना प्रभारी ओमप्रकाश त्रिपाठी, कृष्ण कुमार मिरी राजस्व विभाग तथा मीडिया और जनप्रतिनिधि सुनील गुप्ता, तुलेशवर वर्मा आदि का सहयोग रहा। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया हाइवा बेमेतरा के कांग्रेस नेता के एक रिश्तेदार का है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना