Balodabazar News: बलौदाबाजार। बलौदाबाजार के कोविड चिकित्सालय में शुक्रवार को उपचार के दौरान छह माह के बच्चे की मौत हो गई। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बच्चे को 5 अगस्त को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि बच्चे को रात की बुखार एवं सांस लेने मे तकलीफ हो रही थी। सुबह लगभग 6 बजे बच्चे की मृत्यु हो गई। बच्चे के माता- पिता सहित परिवार के छह लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं।

सीएमएचओ डॉ के आर सोनवानी ने की बच्चे की मौत की पुष्टि की है। इस घटना के बाद जिला चिकित्सालय के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है। परिजन बच्चे के इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं और बहुत से लोग अस्पताल के मुख्य द्वार के पास जमा हो गए हैं। पुलिस इन्हें वहां से हटाने में लगी हुई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से यह जिले में दूसरी मौत है।

बलौदाबाजार जिला राज्य के सर्वाधिक कोरोना संक्रमण प्रभावित जिलों में से एक है। यहां अब तक 434 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां दो नए मरीज मिले हैं। जिले में अब तक 362 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं, जबकि 69 लोगों का अभी उपचार जारी है। जिस बच्चे की मौत हुई है उसके माता- पिता सहित परिवार के चार अन्य सदस्यों का अभी अस्पताल में उपचार चल रहा है। जांच के बाद परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इधर जिले में संक्रमण के प्रसार को लेकर प्रशासन चिंतित है और इसे रोकने के हर आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। आंशिक रूप से लॉकडाउन लागू किया गया है, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इसके बावजूद जिले में रोजाना नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020