नवापारा राजिम (नईदुनिया न्यूज)। अंचल के प्रतिष्ठित शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला में निर्धन छात्रों की फीस श्रीसालासर सुंदरकाण्ड जनकल्याण समिति ने जमा कर उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

समिति के संस्थापक राजू काबरा, अध्यक्ष धरम साहू, संरक्षक पवन कुमार यदु, कोषाध्यक्ष नंदकिशोर राठी, रूपेंद्र चंद्राकर ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवापारा में निर्धन छात्र जिन्होंने विद्यालय की वार्षिक फीस जमा नहीं कर सकी। इसकी जानकारी ली। संस्था प्राचार्या संध्या शर्मा ने ऐसे 27 छात्रों की सूची उपलब्ध करवाई। जिस पर श्रीसालासर सुंदरकाण्ड जनकल्याण समिति ने उन छात्रों की फीस जमा करवाई। साथ ही 90 प्रतिशत से ऊपर अंक अर्जित करने वाले दसवीं बोर्ड के दो छात्र दीपक नवरंगे व दुष्यंत साहू को 2100-2100 रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की।

समिति के संस्थापक काबरा ने यह भी कहा कि समिति ने ऐसे ही दो छात्रों की फीस 20 हजार नौ सौ 10 रुपये सरस्वती शिशु मंदिर में भी जमा करवाई । जब बधाों के सिर से पिता का साया उठ गया। यह देख समिति आगे आई और जनसहयोग से राशि जमा कर आगे की पढ़ाई के लिए उन बधाों को दाखिला दिलाया एवं एक बधो की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया। एक बच्चे का खर्च नगर के एक व्यक्ति ने उठाया। समिति के संस्थापक काबरा ने बच्चों से हनुमान चालीसा का पाठ भी करवाया। इस अवसर पर संस्था के एफके दानी, एसएन देवांगन, विजय गिलहरे, महेश वर्मा, महेशराम नेताम, महेश कंसारी, अर्चना रणसिंह, लीना देवांगन, लता साहू, नीलम साहू, सुषमा यादव, संतोष छाबड़ा, भूमिका साहू, सोमा शर्मा, सोनूराम साहू, अश्वनी साहू, प्रवीण पटेल, अविनाश बघेल, अशोक साहू, तोषराम ध्रुव, सुनीता वर्मा, ज्योतिबाला साहू, विनोद साहनी, बल्लूराम देवांगन, आलोकसिंह ठाकुर, खेमिन साहू, पूर्णेंद्र टंडन, भुवनेश्वरी देवांगन, पुरानिक नेताम सहित समिति के सदस्य एवं छात्र उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close