कसडोल। महानदी के चिचपोल व सोनाईडीह घाट में छापेमारी कर तहसीलदार ने रेत से भरे पांच ट्रैक्टर ट्राली को लावारिस हालत में पकड़ा और दूसरे दिन रात्रि के समय कार्यालय बंद हो जाने के बाद एसडीएम ने कार्रवाई किए बिना ही छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार महानदी के चिचपोल व सोनाईडीह घाट में हाईवा व ट्रैक्टर द्वारा रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन की शिकायतें ग्रामीणों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से की जा रही थीं। ग्रामीणों से मिल रही लगातार शिकायत को देखते हुए एसडीएम मिथलेश डोण्डे के निर्देश पर 15 जून को तहसीलदार शयामा पटेल ने अपने स्टाफ सहित महानदी के चिचपोल व सोनाईडीह घाट में छापेमारी की। राजस्व विभाग की टीम के बताए अनुसार रेत से भरे पांच ट्रैक्टर ट्राली लावारिस हालात में मिली जिसे अन्य ट्रैक्टर से परिवहन कर एसडीएम कार्यालय परिसर में खड़ी किया गया।

ट्रैक्टर ट्राली नहीं थी लावारिसः ग्रामीण

एसडीएम द्वारा रेत से भरे पांच ट्रैक्टर ट्राली को छोड़े जाने से व तहसीलदार द्वारा सभी ट्रैक्टर ट्राली को लावारिस बताए जाने पर ग्रामीणों का कहना है कि सभी ट्रैक्टर ट्राली व ट्रैक्टर लवन नगर व क्षेत्र के हैं। उससे लगातार रेत का अवैध उत्खनन किया जाता रहा है। ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति के लिए ट्रैक्टर को मौके से भागने का अवसर दिया जाना और उन्हें लावारिस बताए जाने से चरौदा, चिचपोल मोहतरा के ग्रामीण एसडीएम व राजस्व विभाग की टीम की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। साथ ही रेत माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप भी लगा रहे हैं।

------

ट्रैक्टर ट्राली लावारिस हालात में मिली थी इसलिए आसपास के गांव में मुनादी कर दी गई है लेकिन 15 जून के शाम तक कोई भी ट्रैक्टर ट्राली के मालिक के नहीं आने के कारण किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। दूसरे दिन 16 जून को रात्रि के समय एसडीएम मिथलेश डोण्डे ने सभी ट्रैक्टर ट्राली को किसी तरह की कार्रवाई किए बिना ही अचानक छोड़ दिया।

-श्यामा पटेल, तहसीलदार

ट्रैक्टर ट्राली के मालिक के नहीं आने के कारण मैंने सभी ट्रैक्टर ट्राली को छोड़ा है। इसमें किसी तरह का जुर्माना भी नहीं किया गया है।

मिथलेश डोंडे, एसडीएम

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags