सुहेला। सुहेला थाना क्षेत्र के ग्राम नयापारा में शुक्रवार की सुबह सात बजे तालाब से स्नान कर घर वापस जा रहे गांव के रोहित पाल (40 वर्ष) को पीछे से आ रही एक ट्रेलर ठोकर मार दी। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। ट्रेलर क्रमांक सीजी 22, जी 2575 श्रीनिधी ट्रांसपोर्ट की बताई जा रही है। अफसरों की मौजूदगी में ट्रेलर मालिक ने मृतक के परिवार को ढाई लाख रुपया भुगतान किया। साथ ही साथ शासन से मिलने वाली सहयोग राशि 25000 भी मृतक के परिवार को दिया गया।

घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी ओपी त्रिपाठी अपने स्टाफ के साथ घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों को समझाते देते हुए सबको हटाने का प्रयास किया परंतु नाराज ग्रामीणों ने अपने उच्चाधिकारियों और ट्रांसपोर्ट मालिक को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे। घटना के कुछ घंटे बाद एसडीओपी भाटापारा सिद्घार्थ बघेल व अनुभाग अधिकारी टीआर महेश्वरी ने लोगों को समझाइश दी कि थाना परिसर पर ट्रांसपोर्टर व गांव प्रमुख लोगों के साथ बैठक कर समस्या का हल निकाला जाएगा और उसके बाद थाना पहुंच कर ट्रक मालिक से चर्चा की गई। जहां पर ट्रक मालिक ने मृतक के परिवार को ढाई लाख रुपया नगद भुगतान किया उसके बाद ही ग्रामीणों ने शव को घटनास्थल से हटाने दिया। उसके बाद पुलिस प्रशासन ने शव का पंचनामा कर शव को विच्छेदन गृह भेजा। जहां पर शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों को सौंपा गया।

तेज गति से वाहन चलने के कारण हो रहीं दुर्घटनाएं : नयापारा के ग्रामीणों ने कहा कि ट्रेलर, ट्रक वाहन ड्राइवरों द्वारा लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के कारण आए दिन इस मार्ग पर इस तरह की घटना होती रहती हैं। इस मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में ओवरलोड वाहनों का आना जाना लगा रहता है जो एक भी त्रिपाल नहीं ढका रहता है। ऊपर से सभी वाहनों में ओवरलोड परिवहन होता है जिससे इस मार्ग पर क्लीन कर कोयला पड़ा रहता है और साइकिल मोटरसाइकिल चलाने वाले लोग क्लिंकर से स्लिप होकर गिर जाते हैं। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जितने भी कंपनी के ट्रक चालक हैं वे लोग प्रति ट्रिप 500 के हिसाब से वाहन चलाते हैं और अधिक ट्रिप लगाने के चक्कर में मार्ग पर चलने वाले लोगों को अपनी चपेट में ले लेते हैं। श्रीनिधि ट्रांसपोर्ट कंपनी के लगभग जितने भी ड्राइवर हैं वे सब दूसरे प्रदेश के हैं।

---------

ग्रामीण और ट्रांसपोर्टर के बीच में मृतक के परिवार को ढाई लाख रुपये देने की बात पर सहमति बनी है। जिसे मुआवजे के रूप मे मृतक के स्वजनों को दिया। साथ ही साथ शासन से मिलने वाली सहयोग राशि 25000 भी मृतक के परिवार को प्रदान किया गया।

टीएस महेश्वरी, एसडजीएम

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local