तिल्दा-नेवरा। तिल्दा पुलिस ने एक अपचारी बालक के साथ उसके बड़े भाई और उसके साथी के पास से चोरी की एक बाइक और 20 हजार रुपये बरामद किया है। तीनों ने मिलकर बीती रात एक राइस मिल में काम करने वाले फोरमैन के घर से रुपये और बाहर रखी बाइक चोरी कर ली थी। पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी की बाइक 20 हजार जब्त कर बाल अपचारी के साथ उनके भाई सेवादास भारद्वाज और पुरुषोत्तम रात्रे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। अपचारी बालक को बाल सुधार गृह और बाकी दो आरोपितों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। सभी आरोपित बलौदा बाजार जिले के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार उज्ज्वल कुमार सिंह तुलसी स्थित जेडी राइस मिल में फोरमैन के पद पर कार्यरत है। मिल मालिक ने उसे मिल परिसर में ही रहने के लिए कमरा दे रखा है। उसके साथ ही और भी कई कमरे बने हुए हैं जहां मिल में काम करने वाले कर्मी रहते हैं। शनिवार रात वह रोज की तरह ड्यूटी पर आया था। उावल कुमार के ड्यूटी जाते देख मिल में काम करने वाले कर्मचारी जो मिल परिसर में बने कमरों में रहते हैं में अपने छोटे नाबालिग भाई और अन्य साथी को बुला लिया। तीनों ने मिलकर चोरी करने का प्लान बनाया और प्लानिंग के अनुसार कमरे के बाहर लगे ताले को तोड़कर अंदर गए और बैग में रखे 30 हजार रुपये चोरी कर बाहर रखी बाइक एसपी साइन को चुराकर फरार हो गए। सुबह बाइक को एक जगह छुपा कर चोरी के रुपयों को शराब और खाने पीने पर खर्च कर मौज करते रहे। उधर सुबह ड्यूटी से उज्ज्वल कुमार जब घर लौटे तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। तिल्दा थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपितों को पकड़ने में जुट गई।

कुछ लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने मिल परिसर में लगे कैमरों को खंगाला तो आरोपित बाइक ले जाते हुए दिख गए। पुलिस कैमरे में दिखे चोरों की पहचान कर अपचारी बालक से पूछताछ की तो पहले इधर-उधर की बातें की फिर कड़ाई से पूछताछ में उसने कबूल लिया। उनके बताने पर पुलिस ने उनके भाई को हिरासत में ले लिया और उनके निशानदेही पर छुपा कर रखी बाइक को बरामद कर लिया। बाद में आरोपितों ने चोरी के रुपये भी पुलिस के सामने रख दिए। लेकिन तब तक 10 हजार से भी अधिक रुपये दोनों ने शराब और खाने-पीने के साथ सामान खरीद कर खर्च कर दिए थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local