बालोद। प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा द्वारा पांच सूत्री मांग को लेकर 31 जनवरी को प्रदेश के सभी धान खरीदी केंद्र पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन में प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता सांसद विधायक पूर्व विधायक मंत्री भी किसी एक सोसाइटी के आंदोलन में शामिल होंगे। एक दिवसीय इस धरना के पश्चात मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा।

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि राज्य सरकार के पास किसानों के हित में कोई स्पष्ट नीति नहीं है प्रदेश के किसानों को लगातार छला जा रहा है प्रदेश में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई सरकार को तुरंत करना चाहिए ।

यह है प्रमुख मांगें

भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष तोमन साहू ने बताया कि प्रमुख मांगों में धान खरीदी की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ाई जाए,रबी फसल हेतु खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करें, असमय वृष्टि ओला व बारिश से क्षतिपूर्ति तत्काल प्रदान किया जाए, लंबित स्थाई विद्युत कनेक्शन तत्काल दिया जाए,पिछले वर्ष के धान की बकाया राशि एवं 2 वर्ष का बकाया बोनस शीघ्र दें। ये सभी पांच प्रमुख मांग को लेकर धरना दिया जाएगा।

लगातार उठा रहे हैं मुद्दे

उल्लेखनीय है कि धान खरीदी के मुद्दे को लेकर लगातार भाजपा सरकार को घेर रही है। इससे पहले धान खरीदी में देरी का आरोप लगाते हुए भी शीघ्र धान खरीदी की मांग की गई थी। भाजपा के नेताओं का कहना था कि अगर धान खरीदी सही समय में शुरू हो जाती तो किसानों के धान बेमौसम बारिश में नहीं भीगते।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local