बालोद। शनिवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से त्रस्त आम लोगों को राहत देने के लिए एक्साइज ड्यूटी घटाई तो कीमतें भी कम हुई। इससे आम आदमी की जेब पर पड़ने वाले बोझ में कुछ राहत मिली है। एक्साइज ड्यूटी में कटौती से बालोद में पेट्रोल पर प्रति लीटर 8.62 रुपये और डीजल पर 7.43 रुपये तक सस्ता हुआ है। जिले में पेट्रोल 112.34 पैसे तक पहुंच गया था। वहीं डीजल 103.72 पैसे था। अब रेट कम होने के बाद जिले में पेट्रोल 103.72 पैसे और डीजल 96.29 पैसे हो गया है।

वहीं जिले में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 76 हजार 806 से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) सब्सिडी दी जाएगी। बालोद में गैस सिलेंडर के दाम 1 हजार 85 रुपए है। इससे अब उज्जवला योजना में 200 रुपए तक की सब्सिडी मिलेगी। इससे सिलेंडर करीब 885 रुपए का पड़ेगा। रविवार को सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल भरवाने पहुंचे लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

किसानों को भी सीधा फायदाः जिस समय पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है। उस समय किसानों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। किसान मानसून से पहले अपने खेतों को तैयार करने में लगे हैं। खरीफ की फसल के लिए इन दिनों किसान खेतों में हकाई जुताई और अन्य काम कर रहे हैं इसके लिए ट्रैक्टर और अन्य संसाधनों की जरूरत होती है। डीजल के कम हुए मूल्य किसानों को भी फायदा मिलेगा।

पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दाम घटाने का भाजपा ने किया स्वागत

देश की जनता को बढ़ते पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दामों में राहत दिलाने केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी ) घटाने के केंद्र सरकार के फैसले का जिला भाजपा बालोद ने स्वागत किया है। जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश की जनता को महंगाई से राहत देने पेट्रोल डीजल व गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की है। जिससे सरकार पर एक लाख करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा प्रदेश की भूपेश सरकार से हम मांग करते हैं कि जनता के हित में ऐसे साहसिक कदम उठाकर टैक्स में कटौती करते हुए आम जनता को बढ़ती महंगाई में राहत देना चाहिए। भाजपा के नेताओं ने कहां की विरोधीयो द्वारा केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया जाता था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण पेट्रोल के दाम वैश्विक बाजार में बढ़ोतरी के बाद भी नहीं बढ़ाया जा रहा हैं।

वर्तमान में अभी कोई चुनाव नहीं है लेकिन जन हितैषी भाजपा सरकार के नेतृत्व करता नरेंद्र मोदी ने जनता को बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने ऐतिहासिक कदम उठाया है। इसके साथ ही प्लास्टिक स्टील व सीमेंट के दामो में उत्पादन व कधो माल के आयात शुल्क कम कर

लागत में कमी लाकर महंगाई कम करने पर विचार कर रही है जल्द ही इस पर भी निर्णय होना है। इस अवसर पर जिला भाजपा के प्रमुख नेताओं में राकेश यादव, पूर्व विधायक प्रीतम साहू ,वीरेंद्र साहू, कुमारी मदन साहू,राजेंद्र राय, किशोरी साहू , ,यज्ञदत्त शर्मा,

छगन देशमुख ,राकेश छोटू यादव, संजय दुबे , देवलाल ठाकुर होरी लाल रावटे, शाहिद खान सुरेंद्र देशमुख कमलेश सोनी, तोमन साहू, दिपा साहू, प्रेमलता साहू,रानु, किर्तिका साहू, पुष्पेन्द्र चंद्राकर, संजय साहू, गिरजेश गुप्ता, संदीप सिन्हा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close