बालोद । कलेक्टर जनमेजय महोबे ने सोमवार को संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित जनचौपाल कार्यक्रम में पहुंचे जिले के 45 आमजनों की समस्याओं तथा शिकायतों को एक-एक कर गंभीरतापूर्वक सुनी और नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

जनचौपाल कार्यक्रम में ग्राम पंचायत बंजारी के सरपंच ने तालाब गहरीकरण व सुंदरीकरण कार्य की स्वीकृति दिलाने, ग्राम करहीभदर की केजाबाई ने ऋण पुस्तिका में खाता विभाजन कराने, ग्राम रूदा की रवीना ने सार्वजनिक नल लगाने, ग्राम मटिया के मुकेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शेष किश्त की राशि दिलाने, ग्राम मंगचुवा के तखत लाल ने मुआवजा राशि दिलाने, ग्राम ओरमा के विक्रांत ने सड़क में डामरीकरण कराने, ग्राम खैरतराई के नीलकंठ ने ऋण दिलाने, ग्राम मुजगहन के शीतल राम ने वृद्घा पेंशन दिलाने, ग्राम पंचायत कांदुल के सरपंच ने नहर बांध का जीर्णोद्घार व पुल-पुलिया निर्माण कराने, ग्राम बी जामगांव की हेमलता ने सहायता राशि दिलाने और ग्राम खैरवाही के भूषण लाल ने बिजली बिल देयक में सुधार कराने संबंधी आवेदन कलेक्टर को सौंपे। इसी प्रकार अन्य आवेदकों ने भी अपनी समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदन कलेक्टर को सौंपे। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा. रेणुका श्रीवास्तव, एडीएम विनायक शर्मा, एसडीएम बालोद गंगाधर वाहिले, डौंडीलोहारा प्रेमलता चंदेल, गुरूर रश्मि वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बड़ी संख्या में पहुंचते हैं लोग

उल्लेखनीय है कि कलेक्ट्रेट जनचौपाल में बड़ी संख्या में अपनी समस्या लेकर पहुंचते हैं, जहां कलेक्टर द्वारा इन समस्याओं को सुनकर इसका निराकरण करने के आदेश अधिकारियों को देते हैं, तुरंत आदेश मिलने से लोगों को परेशानियों के निराकरण जल्द होने की संभावना नजर आती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local