दल्लीराजहरा (नईदुनिया) रेल यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह खबर अति आवश्यक है, अब रेल यात्री रेल यात्रा करने के 72 घंटे पूर्व कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही यात्रा कर पाएंगें। इस तरह की जानकारी नईदुनिया को तहलीसदार प्रतिमा ठाकरे ने देते हुए बताया कि दल्लीराजहरा एवं डौंडी विकासखंड में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए दल्लीराजहरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी जनमेजय महोबे के निर्देश पर शुरू हो गया है। अब रेलवें स्टेशनों में मास्क पहने बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं अन्य राज्यों से आ रहे रेल यात्रियों पर विशेष नजर है। स्टेशन पर आने जाने वालों यात्रियों की कोरोना जांच भी की जा रही है। राजहरा स्टेशन में मंगलवार से यात्री ट्रेन में बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई। ऐसे सभी यात्री जिनके पास सफर शुरू करने से कम से कम 72 घंटे के भीतर की कोरोना जांच की निगेटिव नहीं होगी, उन सभी की जांच स्टेशन में कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है। कोरोना जांच के लिए यहां फिलहाल आरटीपीसीआर को ही मान्य किया गया है।

डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा स्टेशन

कोरोना जांच अनिवार्य करने से अब यात्रियों को ट्रेन के छूटने के समय से कम से कम एक से डेढ़ घंटा पहले स्टेशन पहुंचना होगा। डौंडी तहसीलदार प्रतिमा ठाकरे ने बताया कि मंगलवार दल्लीराजहरा के रेलवे स्टेशन में कुल 52 यात्रियों की आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया। सभी के नाम, पते और फोन नंबर की जानकारी रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है ताकि रिपोर्ट की जानकारी संबंधित को प्रेषित की जा सके।

स्थाई दल नियुक्त किया गया

उन्होने कहा कि कोरोना जांच के लिए स्टेशन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थाई दल की नियुक्ति की गई है। यह दल नियमित सुबह ट्रेन के यहां से रवाना होने से तीन घंटा पहले और शाम को ट्रेन के आने से आधा घंटा पहले स्टेशन में तैनात रहेगा। कोरोना जांच के लिए की गई व्यवस्था का निरीक्षण करने मंगलवार को तहसीलदार भी पहुंची थीं। कोरोना जांच में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए रेलवे के द्वारा भी स्वास्थ्य दल लगाया गया है। बताया गया कि यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच के साथ थर्मल स्केनिंग भी की जा रही है।

चला रही जागरूकता अभियान

दल्लीराजहरा स्टेशन पर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत हैंड माइक लेकर लोगों से मास्क लगाकर रखने की बात कह रहें हैं। वहीं, बिना मास्क के यात्रा नहीं करने की भी हिदायत दी जा रही है।

अचानक से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

दरअसल, राजनादगांव, दुर्ग, रायपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है और संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है। ऐसे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags