बालोद (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय के कोविड हास्पिटल में कोविड-19 से संक्रमित 22 वर्षीय गर्भवती महिला का सोमवार को सफलतापूर्वक प्रसव कराया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि गर्भवती महिला को 11 अप्रैल को कोविड हास्पिटल बालोद में भर्ती किया गया था। उसके प्रसव की तिथि नजदीक थी। उन्होंने बताया कि कोविड हॉस्पिटल में प्रसव कार्य में लगे चिकित्सकीय स्टाफ द्वारा शासन से जारी कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उक्त महिला का प्रसव कार्य सफलतापूर्वक संपादित किया गया। प्रसव के बाद माता व शिशु दोनों स्वस्थ है। प्रसव कार्य डा. लीपि चंद्राकर, स्टाफ नर्स खुशबूलता, मेघारानी, कुसुम की देखरेख में हुआ।

केंद्रीय टीम ने सीएचसी लाटाबोड़ में देखा टीकाकरण कार्य

बालोद (नईदुनिया न्यूज)। पीएचसी लाटाबोड मे टीकाकरण कार्य किया गया। सेक्टर जिसमे सुपरवाइजर एसएल गंधर्व ने बताया कि लाटाबोड मे 2930 लोगों का सोमवार को कोविड वैक्सीननेशन किया गया है। टीका पूर्ण सुरक्षित है। टीका के पहले भी और टीका के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है एवं सामाजिक दूरी बनाना जरूरी है। टीका के प्रति लोगों मे भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। दिल्ली टीम द्वारा टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया गया। टीकाकरण कार्य को सफल बनाने मे संस्था प्रभारी टी पाटिल स्वास्थ्य पर्यवेक्षक एसएल गंधर्व, राकेश सिंह राजपूत, एस मसीह, लीना देवागन, अरुण कुमार सोनबोइर, पुष्पलता कौशिक, सुनीता साहू, मितानीन योगीता, जमुना एवं अन्य का सहयोग रहा।

श्रमिकों की सुविधा के लिए श्रम सुविधा केंद्र शुरू

बालोद (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल शांति नगर रायपुर में श्रम विभाग द्वारा 11 अप्रैल 2021 से श्रमिकों की समस्या के समाधान के लिए श्रमिक सुविधा केन्द्र का शुभारंभ किया गया है। श्रम पदाधिकारी ने बताया कि छग में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्ना विषम परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के भीतर कार्यरत श्रमिकों अथवा रोजगार की तलाश में प्रदेश के बाहर प्रवास पर गए श्रमिक की वर्तमान कार्यस्थल पर कोई समस्या हो या रेल अथवा बस से छत्तीसगढ़ में वापसी बाद अपने गृह ग्राम जाने में कोई समस्या हो तो आवश्यकतानुसार सहयोग करने की दृष्टि से श्रमिक सुविधा केंद्र प्रारंभ की गई है। श्रमिक सुविधा केंद्र में वर्तमान में मोबाइल नंबर 91098-49992 तथा दूरभाष नंबर 0771-2443809 के माध्यम से श्रमिकों की समस्याएॅ सुनी जाएगी और श्रमिकों की मदद की जायेगी। यह सुविधा श्रमिकों के लिए 24 घंटे चालू रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags