बालोद। हैदराबाद में काम दिलाने के नाम पर 15 साल की लड़की के अपहरण का बड़ा मामला सामने आया है। घटना बालोद शहर के पाररास वार्ड की है। यहां रहने वाली एक 15 साल की लड़की 15 नवंबर को लापता हो गई थी, जो घर वालों को गौरा-गौरी देखने जा रही हूं कहकर निकली थी। दो-तीन दिनों तक घर नहीं लौटने पर 18 नवंबर को स्वजनों ने थाने में रिपोर्ट लिखवाई थी, जिस पर नाबालिग को पुलिस ने कुरूद- धमतरी से बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने ग्राम भुसरेगा के एक दंपति को भी गिरफ्तार किया है, जो हैदराबाद में काम दिलाने के बहाने नाबालिग का अपहरण करके उसे अपने साथ ले जा रहे थे। गनीमत है कि समय रहते पुलिस को इसकी खबर लगी और लोकेशन ट्रेस करते हुए उसे कुरूद में पकड़ा गया।

पूछताछ में आरोपित ने भुसरेगा का रहने वाला और अपना नाम छन्नाूलाल व अपनी पत्नी का नाम ललिता बाई बताया है। इस मामले में यह बात भी सामने आई कि ललिता बाई लड़की को पहले बहलाकर अपने साथ धमतरी ले गया, जहां वह उसे एक रिश्तेदार के घर रखा। उन रिश्तेदारों को यह झूठ बोला गया था कि लड़की के परिजन उसे बहुत मारपीट करते हैं, इसलिए त्यौहार के कुछ दिन तक वह यहीं रहेगी, फिर इसे वापस उसके घर भिजवा दूंगी। लेकिन मामला कुछ और ही था। ललिता बाई और उनके पति लड़की को हैदराबाद ले जाने की तैयारी कर रहे थे। हैदराबाद ले जाकर उस लड़की को काम पर लगाते या कुछ और करते, यह तो बाद का विषय था, लेकिन समय रहते पुलिस ने इस संवेदनशील मामले को सुलझा लिया और अपहरण के दोनों आरोपित पति-पत्नी को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेजा गया।

शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, आरोपित फरार

बालोद थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के विरुद्घ पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। टीआइ जीएस ठाकुर का कहना है कि आरोपित और पीड़िता आपस में रिश्तेदार भी हैं। दोनों अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। शादी का झांसा देकर आरोपित ने यह हरकत की है, फिर शादी से मुकर कर फरार हो गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही पकड़ा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस