बालोद। Love Couple Suicide: आज भी समाज में प्रेम-विवाह करने वालों को हिकारत की नजर से देखी जाती है। जब कोई लव मैरिज करने की बात करते हैं तो उसके घर वाले विरोध करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में इश्क करने वाले प्‍यार के लिए अपनी जिंदगी को समाप्‍त करने जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। बालोद जिले में प्रेमी-प्रेमिका ताउम्र एक-दूजे के होना चाहते थे, लेकिन उनके घर वालों ने विरोध किया तो दोनों ने जहर खाकर जान दे दी।

बालोद जिले में प्रेमी जोड़े ने कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर सेवन कर लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। घटना डौडी ब्‍लाक के महामाया थाना क्षेत्र की है, जहां आडेझर गांव में महामाया से आते वक्त 100 मीटर दूर जंगल में देर शाम दोनों की लाश देखी गई। जिसके बाद घटना की सूचना महामाया पुलिस को दी गई। दोनों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल जब्‍त कर जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार मृतक युवक का नाम राहुल बताया जा रहा है, जिसकी उम्र 22 वर्ष है। मृतक युवक मोहला थाना क्षेत्र के भीमपुरी गांव का रहने वाला है। वहीं मृतक युवती संध्या किरंगे पिता हिरालाल किरंगे 21 कलचुवा थाना मोहला की बताई जा रही है। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार दोनों युवक युवती एक-दूसरे से प्यार करते थे और घर से भागकर भी चले गए थे, जिसके बाद परिजनों ने उनके शादी से इनकार करने पर दोनों ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

शनिवार को परिजनों ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट मोहला थाने में की थी। सूचना के अनुसार युवती घर से कहीं चली गई थी, जिसकी सूचना पुलिस को परिजनों ने दी। जिसके बाद पुलिस ने छानबीन करना शुरू कर दिया था तो पता चला कि रविवार को युवक और युवती खाने आने वाले थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और दोनों ने बालोद जिले पहुंच आत्महत्या कर ली। मामले की जांच की जा रही है। महामाया डौंडी पुलिस के अलावा कुछ अधिकारी जांच में लगे हुए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए दे दिया गया है।

इस मामले में बालोद एसपी जीतेंद्र यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों ने आत्‍महत्‍या किया है। जांच की जा रही है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close