बालोद। देवरी थाना क्षेत्र के पिनकापार चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम गणेश खपरी में गुरुवार की सुबह युवक पोषण देवांगन नहाने के दौरान मटियामोती नाले में बह गया था। जिसकी लाश दूसरे दिन घटना स्थल से करीब 300 मीटर दूर मिली। दुर्ग से आये गोताखोरों ने उसे ढूंढ निकाला। घटना गुरुवार को सुबह 7ः30 बजे हुई थी। गोताखोरों की टीम, स्थानीय पुलिस प्रशासन और ग्रामीण देर रात तक नाले में खोजबीन करते रहे। लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ था।

घटना की जानकारी मिलने के बाद गुंडरदेही विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद भी मौके पर पहुंचे थे। खोजबीन में जुटी टीम के साथ खुद भी प्रयास करते रहे। बताया जाता है कि मृतक युवक अपने पिता के साथ खेत की ओर गया था। अपने पिता को खेत छोड़ने के बाद वह वापस नाले के पास आया और नहाने के लिए नाले में नहाने के लिए कुदा था। इस बीच भंवर में वह बह गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे निकालने के लिए बांस के सहारा लिया गया था लेकिन वह बांस को पकड़ नही सका और बह गया। जिसके बाद से उसकी तलाश जारी थी।

घटना की सूचना मिलते ही बालोद से एसडीआरएफ रवाना हो गई थी। इसके बाद घटना स्थल पर टीम युवका को खोजने के लिए घंटों मशक्कत करती रही। युवक का कोई सुराग नहीं मिल सका। तब दुर्ग के गोताखोरों को मछुवारा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक शिवकुमार धर्मगुड़े ने मदद के लिए गणेश खपरी बुलाया। देर शाम को 14 लोगों की टीम गांव पहुंची। दूसरे दिन पुल से 300 मीटर दूर युवक का शव मिला। ये वही टीम है जो शिवनाथ दुर्ग में बहे कार सहित व्यापारी को ढूंढने में मदद किये थे।

टीम में ये हैं शामिल

गोताखोरों की टीम में दुर्गा ढीमर, श्यामू ढीमर, बलराम ढीमर, कृष्णा, जीतू, बल्लू, सिद्घू निषाद, छोटू , शम्भू ढीमर, तोरण ढीमर, धरम ढीमर, दिलीप ढीमर, रमेशर ढीमर शामिल थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close