बालोद। बालोद के आमापारा में कक्षा पहली से आठवीं तक हिंदी माध्यम स्कूल को पूर्व की तरह संचालित करने व 22 मई को मुख्यमंत्री के बालोद प्रवास पर दल्ली रोड स्थित शिवनाथ कांप्लेक्स में वार्डवासियों को मुलाकात करने के लिए आदेश देने व स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यायल के प्राचार्य को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को वार्डवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

वार्ड पार्षद योगराज ने एसडीएम को बताया कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित करने से 50 वर्ष से अधिक समय तक संचालित हो रहे हिंदी माध्यम विद्यालय को एक वर्ष से बंद कर दिया गया हैं। जिसके कारण वार्ड तीन के बधाों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इन मांगो को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपे थे। योगराज ने कहा कि 22 मई रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बधेल का आगमन हो रहा हैं। वार्डवासी अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे। इस पर एसडीएम ने कहा कि इस बारे में मैं नहीं बता सकता। पार्षद ने बताया कि आमापारा बालोद में पूर्व में हिन्दी माध्यम विद्यालय कक्षा 01 से 12वीं तक संचालित था, लेकिन वर्तमान में उस स्थान पर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित हो रहा हैं।

जिसके कारण हिन्दी माध्यम विद्यालय को बंद कर दिया गया है। जिससे इस क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 12, 13 एवं 14 के गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चों को बहुत अधिक भीड़ वाले नेशनल हाइवें को पार कर अन्य विद्यालयों में पढ़ने के लिए जाना पड़ रहा है, जो उनकी सुरक्षा की दृष्टि से चिंताजनक हैं। वार्डवासियों ने कहा कि आमापारा में हिंदी माध्यम विद्यालय संचालन करने की मांग विगत एक वर्ष से किया जा रहा हैं लेकिन शासन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहींं दिया जा रहा हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close