बालोद (नईदुनिया न्यूज)। जिला कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुंडरदेही व अस्पताल परिसर में स्थित धन्वंतरि मेडिकल स्टोर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारी और अस्पताल के अन्य अधिकारी, कर्मचारियों को आम लोगों को समुचित रूप से स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं करने तथा मरीजों को जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए बीएमओ की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान कलेक्टर कुलदीप शर्मा अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि साफ-सफाई के कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम रश्मि वर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

वार्डों का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने अस्पताल के ओपीडी एवं प्रसूति कक्ष, मरीजों के वार्ड, दवाई वितरण कक्ष, इंजेक्शन कक्ष आदि का निरीक्षण किया। ओपीडी कक्ष में उपस्थित मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मरीजों के वार्ड में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों से उनके ईलाज की सुविधा, भोजन एवं नाश्ता आदि के गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मरीजों को दी जाने वाली मीनू में परिवर्तन किया गया है। जिसके आधार पर मरीजों को पौष्टिक भोजन प्रदान करना आवश्यक है। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को इसका शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

दवाइयों को व्यवस्थित रखने के निर्देश

इस दौरान उन्होंने अस्पताल के दवाई वितरण कक्ष का भी अवलोकन कर दवाईयों को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में स्थित श्री धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालक से दवाईयों की समुचित उपलब्धता, दवाइयों की बिक्री एवं दवाईयों में दी जा रही छूट के संबंध में भी जानकारी ली तथा वाजिब दाम पर दवाईयां प्रदान करने के निर्देश दिए।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close