बालोद। गुरुवार को जिले में एक जंगली हाथी के हमले से गुरुर ब्लाक के ग्राम सोहतरा में 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जानकारी मिलने के बाद वन विभाग व पुलिस की टीम गांव पहुंची। वही ग्रामीणों को आगाह किया जा रहा है । हाथी के हमले से जिले में यह पांचवीं मौत है। जानकारी के मुताबिक मोतीन बाई नागवंशी जंगल की ओर गई हुई थी। तभी हाथी ने उस पर हमला कर दिया और मोतीन को सूंड में उठाकर दो बात पटक दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम गांव पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। डीएफओ आयुष जैन ने इस घटना की पुष्टि की है । बताया जा रहा है कि यह वही हिंसक हाथी है जिसने मुल्ले में किसान रामजी को मौत के घाट उतारा दिया था॥ एक दिन पहले तक यह हाथी बालोद क्षेत्र के ग्राम बरही में था। लेकिन शाम से रात तक अंदरूनी रास्ते से चलते हुए यह गुरुर क्षेत्र में दाखिल हो गया और गुरुवार की सुबह राजा राव पठार के पास मौजूद था। जिसके बाद यह वापस सोहतरा की ओर बढ़ा और यह घटना घटी।

सदर बाजार के जनरल स्टोर में लगी आग

गुरुवार को शहर के सदर बाजार स्थित एक जनरल स्टोर में आग लग गई। आग लगने की जानकारी के बाद पड़ोसियों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी वहां पहुंच गई।पुलिस के मुताबिक जिस दुकान में आग लगी है उसका नाम गोविंद जनरल स्टोर है। इसी जनरल स्टोर में पीछे की तरफ दुकान के मालिक चंद्रप्रकाश अग्रवाल का घर भी है।

त्योहार के कारण दुकान बंद थी। पूरा परिवार बाहर गया हुआ था। आग लगने की जानकारी दुकान मालिक को दी गई। जिसके बाद चाबी की मदद से शटर खोलने को कहा। शटर खोलने पर आग की लपटें दिखाई दी। जिसे दमकल की टीम ने बुझाया। पुलिस और दमकल कर्मियों का अनुमान है कि आग लगने की मुख्य वजह शार्ट सर्किट होना हो सकता है। क्योंकि यह दुकान शहर के बीचों-बीच है। आसपास दुकानों की लंबी कतारें हैं। जिसके कारण आग लगी होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close