दल्लीराजहरा। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने ग्राम कुसुमकसा के किसान तिहार सिंह तारम की राजस्व अभिलेख में त्रुटि संबंधी समस्या के कारण उत्पादित फसल को बेचने में हो रही असुविधा की जानकारी मिलने पर तत्काल संज्ञान में लिया और संवेदनशील पहल करते हुए डौंडीलोहारा की एसडीएम को प्रकरण का तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।

एसडीएम प्रेमलता चंदेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर वह स्वयं तत्काल धान खरीदी केंद्र कुसुमकसा में पहुंचकर किसान तिहार सिंह तारम को उक्त भूमि खसरा नं. 1236 में रजिस्ट्री सुधार के माध्यम से रिकार्ड सुधार की कार्यवाही किए जाने एवं उक्त भूमि के उत्पादित धान को विक्रय कराने का आश्वासन दिया गया।

जिस पर किसान तिहार सिंह तारम सहमत हुआ और धरना प्रदर्शन समाप्त किया। किसान के त्रुटिपूर्ण रजिस्ट्री को तत्काल सुधार करने के लिए उप पंजीयक दल्लीराजहरा को निर्देशित किया गया, जिस पर उप पंजीयक के द्वारा सुधार पत्रक तैयार कर आनलाइन रजिस्ट्री सुधार की कार्यवाही की गई। तदानुसार किसान का वास्तविक रिकार्ड अभिलेख में शीघ्र सुधार कर लिया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि किसान तिहार सिंह तारम के सम्पूर्ण धान को कुसुमकसा समिति द्वारा 27 जनवरी को क्रय किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसान तिहार सिंह तारम अब सहमत और संतुष्ट है। वर्तमान में उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

नहीं बेच पा रहे थे धान

उलल्लेखनीय है कि उनके भूमि खसरा नंबर 1236 में गड़बड़ी होने के कारण वे अपना धान नहीं बेच पा रहे थे, लेकिन अब जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद अब अपना धान समिति में बेच पाएंगे। जिससे उन्हें काफी राहत मिलेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local