बालोद (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन के दिशानिर्देशों का पालन कराएं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगों में जनजागरूकता लाएं। सोमवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में निर्देशित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग करने के फायदे से अवगत कराएं और विभिन्ना प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से उन्हें जागरूक करें और स्कूलों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव संबंधी शासन के दिशानिर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन कराएं। उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की जानकारी ली और शत-प्रतिशत पंजीकृत हितग्राहियों का टीकाकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी गांव योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी एवं गोधन न्याय योजना की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जल संचयन के लिए नरवा से संबंधित कार्ययोजना तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट निर्माण तथा विक्रय की जानकारी ली और कहा कि किसानों को वर्मी कंपोस्ट के फायदे बताए एवं उसके उपयोग के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर ने धान फसल के अतिरिक्त अन्य फसलों के उत्पादन के लिए भी किसानों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने गोठानों में संचालित विभिन्ना आजीविका संबंधी गतिविधियों की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एनीमिक महिलाओं की पहचान कर योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना के तहत लगाए जा रहे स्वास्थ्य शिविरों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास, राज्य सचिवालय, पीजीएन, कमिश्नर कार्यालय आदि से प्राप्त प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का शीघ्र निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डा. एके बाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकार लोकेश कुमार चंद्राकर, एसडीएम. बालोद आरएस ठाकुर, एसडीएम डौंडीलोहारा ऋ षिकेश तिवारी, एसडीएम गुंडरदेही भूपेंद्र अग्रवाल, एसडीएम गुरुर अमित श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर सिल्ली थामस, अभिषेक दीवान और सुब्रत प्रधान सहित विभिन्ना विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनपद पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags