बालोद (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका में नौ अप्रैल को सामान्य सभा की बैठक होनी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण और जलें में धारा 144 लागू होने के बाद नगर पालिका की सामान्य सभा की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

बैठक को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बैठक में विभिन्ना विकास कार्यों के लिए प्राप्त निविदा दरों की स्वीकृति के संबंध में चर्चा होनी थी। आज होने वाली सामान्य सभा की बैठक के लिए कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने पूरी तैयारी कर रखी थी। साथ ही कुछ दिनों पहले ही नगर पालिका के अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने पार्षदों को सियासी दांवपेच भी समझा दिए थे। लेकिन अब सामान्य सभा की बैठक को स्थगित कर दिया गया है। जिलें में धारा 144 भी प्रभावशील है।

कोरोना के बढ़ते केस को लेकर लिया गया फैसला

कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। नगर के कई वार्ड में लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। स्थिति को ध्यान में रखकर इस तरह का फै सला लिया गया है। आगामी आदेश तक के लिए नगर पालिका सामान्य सभा की बैठक स्थगित की गई है। धारा 144 लागू होने के बाद नगर पालिका का सामान्य सभा पहला सरकारी आयोजन या बैठक है जिसे निरस्त किया गया है।

महत्वपूर्ण थी बैठक

आज शुक्रवार को आयोजित सामान्य सभा की बैठक विकास कार्य व विभिन्ना योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर काफी महत्वपूर्ण थी। लेकिन यह बैठक कोरोना संक्रमण की भेंट चढ़ गई। आज की बैठक में लघु स्तरीय निर्माण मरम्मत एवं संधारण, प्लेसमेंट एजेंसी नियुक्त किए जाने, पौनी पसारी योजना, हाट बाजार समृद्घि योजना, भीमराव आंबेडकर भवन निर्माण, पुष्प वाटिका निर्माण, भागीरथी नल जल योजना के प्रस्ताव और जल आवर्धन योजना के तहत नये पाइप लाइन विस्तार कराए जाने के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए जाने थे।

एक जगह इकट्टा होने में पार्षदों ने जताई असहमति

धारा 144 लगने की वजह से पांच से ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा नहीं हो सकते। यही नहीं, शहर में जिस तरह से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं उसे देखते हुए पार्षदों ने भी एक जगह इकट्ठा होने में असहमति जताई है।

वर्शन

नगर पालिका जल कार्य विभाग के सभापति योगराज भारती ने कहा कि धारा 144 लागू होने के बाद सामान्य सभा का आयोजन किया जाना संविधान का उल्लंघन होगा। इसलिए सामान्य सभा बुलाया जाना संभव नहीं है। लोगों की सेहत का ख्याल रखना हमारी पहली प्राथमिकता है।

योगराज भारती सभापति, जल कार्य विभाग

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags