बालोद। शुक्रवार को बालोद जिले के नवनियुक्त कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेसवार्ता में चर्चा करते हुए कहा कि राज्य शासन की महत्वकांक्षी लाभकारी योजना अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे यह उनकी प्राथमिकता होगी। राज्य शासन की योजना नरवा, घुरुवा, गरवा बाड़ी, गोठान, जल जीवन मिशन सहित अन्य विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। जनप्रतिनिधियों सामाजिक जनों एवं सभी के सहयोग से विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा। सभी विभागों के प्रमुखों को शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए जाने को लेकर निर्देशित भी किया जाएगा। सभी के साथ मिलकर सकारात्मक कार्य करना है। तांदुला नदी की सफाई सहित जो भी अपूर्ण कार्य है उसे तेजी के साथ पूरा किया जाएगा।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता स्वास्थ्य, शिक्षा, सुविधा को लेकर है। उन्होंने कहां कि वे अभी जिले को समझ रहे हैं। आगामी 30 दिनों के अंदर काफी कुछ सफलतापूर्वक कार्य दिखेगा। यह पूछे जाने पर कि बालोद जिला चुनौतीपूर्ण जिला है आप इसे किस रूप में देखते हैं। उन्होंने कहा कि समझने में कुछ समय लगेगा और जनप्रतिनिधि सामाजिकजन, संगठन एवं सभी के सहयोग से कुछ अच्छा कार्य करेंगे। विभिन्न जिलों में बालोद जिला का विकास और सकारात्मक कार्य दिखेगा। शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधी कई सारे प्रश्नों का उन्होंने खुलकर जवाब दिया। उन्होने कहा कि राजस्व मूलक रूप कार्यकलापों का प्रभावी ढंग से लागू करना हमारी प्राथमिकता रहेगी।

आम आदमी की मूल समस्या का निराकरण हो

: जिला कलेक्टर ने प्रेस से कहा कि आप अपना धर्म निभाईयें हम अपना धर्म निभाएंगे। इसी आधार पर हम सबको एकजुट होकर सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़ना है।

2013 बैच के आइएएस अफसर हैं गौरव

गौरव कुमार सिंह मूल रूप से हरदोई के मल्लावां क्षेत्र के देवनपुर के रहने वाले हैं। वे 2013 बैच के आइएएस अफसर है। अपने सकारात्मक कार्यों को लेकर इन्होंने अल्प समय में ही मुंगेली जिले में एक अलग पहचान बनाई थी। तबादले के समय मुंगेली जिले के सत्ता पक्ष, विपक्ष के अलावा जनप्रतिनिधियों और आमजनों ने तबादले को लेकर दुखद बताया था। और कहा था कि अल्प समय में विकास कार्य की गति देने वाले कलेक्टर गौरव कुमार सिंह को और कुछ समय दिया जाना चाहिए था।

जनप्रतिनिधियों सहित सबके सहयोग से होगा विकास

जिले का विकास सभी के सहयोग से किया जाएगा। सभी योजनाओं को पात्रता रखने वाले व्यक्ति तक पहुंचे इसे ध्यान में रखते हुए प्रमुखता से कार्य किया जाएगा। जिले का विकास सभी के सहयोग से मिलकर किया जाएगा। कलेक्टर सिंह ने रथ यात्रा के शुभ दिन को कार्यभार संभाल लिया। मुंगेली जिले के अलावा सूरजपुर जिले में भी इन्होंने अपनी सेवाएं दी है और सकारात्मक कार्यप्रणाली को लेकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके साथ ही वे जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में दंतेवाड़ा, रायपुर सहित अन्य जिलों में अपनी सेवाएं दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close