बालोद। ये तस्वीर भिलाई तीन पदुम नगर मानसरोवर की है। जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का परिवार रहता है। उनके निवास में गुरुवार को रक्षाबंधन पर्व पर भाई बहन का रिश्ता निभाने के लिए बालोद जिले की एक बेटी हर्षिता साहू पहुंची। वह फिलहाल भिलाई में ही रहती हैं। वहीं उनका मूल निवास बालोद ब्लाक के ग्राम नर्रा है। हर्षिता साहू ने मुख्यमंत्री के बेटे चैतन्य बघेल को राखी बांधी। साथ ही उनके निवास में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों और कर्मचारियों को भी राखी बांधकर उन्होंने अपना फर्ज निभाया। हर्षिता के इस प्रेम से चैतन्य सहित तैनात सुरक्षा जवान भावुक हो गए। जो ड्यूटी के चलते अपने घर नहीं जा पाए थे।

जवानों ने अपनी बहन को ढेर सारा प्यार दिया और राखी का फर्ज निभाने के लिए उनकी सुरक्षा का संकल्प भी लिया। हर्षिता के पिता बेनू राम साहू रेलवे में सीनियर गुड्स गार्ड हैं। उन्होंने बताया कि विगत दो साल से हर्षिता यह पहल कर रही है और मुख्यमंत्री निवास में पहुंचकर उनके बेटे सहित सुरक्षा में तैनात जवान, अधिकारी-कर्मचारियों को राखी बांधती है। ताकि उनकी कलाई सुनी ना हो। हर्षिता ने कहा कि चाहे सरहद पर देश सेवा में तैनात सैनिक भाई हो या देश के अंदर ड्यूटी में तैनात भाई हो। सभी को त्योहार में छुट्टी नहीं मिल पाती। लोग अपने परिवार व बहनों से नहीं मिल पाते हैं। इसलिए वह छोटी बहन बनकर मैं सभी भाइयों को राखी बांधने के लिए जाती हूं। जवान भाइयों ने मुझे प्यार स्नेह के साथ आशीर्वाद दिया जो मेरे लिए अमूल्य हैं।

मालीघोरी क्षेत्र में मना रक्षाबंधन का पर्व

गुरुवार को भाई - बहन के अटूट स्नेह का त्योहार रक्षाबंधन मालीघोरी क्षेत्र में उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर अपनी रक्षा का प्रण कराया। तो वहीं, भाइयों ने बहनों को उपहार देकर उम्र भर बहन की रक्षा का संकल्प लिया। इस अवसर पर बहनों ने तिलक लगाकर भाइयों की आरती उतारी। भाई - बहन ने एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर हंसी-खुशी रक्षाबंधन की परंपरा का निर्वहन किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close