बालोद । बालोद शहर के कबीर मंदिर में भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक आयोजित हुई, जहां पार्टी द्वारा पिछले दिनों किए कार्यों की जानकारी दी गई। इसके अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि पिछले डेढ़ साल में यहां बालोद में 61 धरने और सड़कजाम जैसे कार्य प्रदेश कांग्रेस के खिलाफ किए जा चुके हैं। बैठक में पूर्व कैबिनेट मंत्री रामशीला साहू, भाजपा प्रदेश महामंत्री किरण देव, केदार गुप्ता सहित आधा दर्जन पूर्व विधायक मौजूद रहे।

बैठक के दौरान जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र से सैंकडों कार्यकर्ताओं ने भाजपा ने प्रवेश किया। सभी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश महामंत्री किरण देव व पूर्व मंत्री रमशीला साहू और प्रदेश स्तर के नेताओं के समक्ष शुभ सिंह कुरेटी, सरोज सलाम के नेतृत्व में डौंडी व गुंडरदेही से 150 से अधिक पुरूष व महिलाओं ने भाजपा प्रवेश किया। वहीं, पूर्व विधायक राजेंद्र राय के नेतृत्व में 67 लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया। इस दौरान किरण देव ने कहा कि यहां पर भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर सभी ने भाजपा में प्रवेश किया है। यहां पर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को सभी देख रहे हैं यही कारण है कि जिले का भाजपा परिवार आज बढ़ने लगा है।

कोविड काल के बाद पहली बार ऐसी बैठक

कोरोना संक्रमण काल के बाद यह पहली बैठक है, जहां पर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सहित अन्य महत्वपूर्ण पदाधिकारी शामिल हुए। यहां पर भाजपा जिला के प्रभारी केदार गुप्ता सभी की क्लास ली, वहीं प्रदेश महामंत्री किरण देव ने भी बैठक को संबोधित किया।

संभाग व जिला प्रभारी की दो टूक

किरण सिंह देव ने कहा कि पन्ना प्रमुख का कार्य शुरू किया जाएगा यहां पर उन्होंने बूथ स्तर पर मेहनत करने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म में सभी को एक्टिव रहने की बात कही। उन्होंने दो टूक कहा कि इंटरनेट मीडिया में जो लोग पार्टी की छवि धूमिल कर रहे हैं, इन पर संगठन की नजर है। उन्होंने कहा कि यदि हमारा बूथ मजबूत रहेगा तो मंडल से लेकर जिले तक किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी।

कार्यकर्ता ले जाते हैं पार्टी को चौक चौराहों तक

बालोद जिला प्रभारी केदार गुप्ता ने कहा कि सिद्घांतों के अनुरूप कार्य करते हुए विश्व की सबसे बड़ी पार्टी और अपने दम पर पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार दूसरी बार राष्ट्र की सेवा कर रही है। यहां कार्यकर्ताओं की निष्ठा ही पार्टी को आगे लेकर जाती है, यहां पर जो लोग नहीं आए हैं, उन्हें यह जानने की आवश्यकता है कि कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत है। वहीं, यहां से आम जनता के बीच चौक चौराहों में पार्टी की बातों को रखते हैं। केदार गुप्ता ने कहा कि इन दिनों चिटफंड शब्द सुनाई दे रही है, यहां पर एक उदाहरण है की यहां की सरकार चिटफंड जैसा काम कर रही है बताइए, इनकी अर्जी कहां लगाएं।

बूथ स्तर पर कार्य करने की आवश्यकताःरमशीला

पूर्व मंत्री रामशीला साहू ने कहा कि यहां पर हमें बूथ स्तर तक कार्य करने की आवश्यकता है, तभी हम तीनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छा कार्य और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे बिना नीति के कार्य यहां की सरकार के क्षमता बताने के लिए काफी है।

कार्यक्रम के अंत में जिला उपाध्यक्ष संध्या भारद्वाज की माता सरस्वती देवी, डौंडी से कलीराम सिन्हा, बालोद ग्रामीण से बाबूलाल गंजीर, मंडल से सूरजा बाई भुवार्य को श्रद्घांजलि दी गई। बैठक में राकेश यादव ,यशवंत जैन, पूर्व विधायक प्रीतम साहू, वीरेंद्र साहू, राजेंद्र राय, बालमुकुंद देवांगन, लेखराम साहू, दीपक साहू, पवन साहू, किशोरी साहू, देवेंद्र जयसवाल, इंद्रपाल चंद्राकर, छगन देशमुख ,नरेश यादव,त्रिलोकी साहू, ठाकुर राम चंद्राकर, राकेश छोटू यादव, संध्या भारद्वाज, सुशीला साहू, सुदेश सिंह, जयेश ठाकुर, शरद ठाकुर, नरेश साहू, संजय दुबे ,अनीता कुमेटी, प्रतिभा चौधरी, कीर्तिका साहू, सुरेश निर्मलकर, प्रेम साहू, दुष्यंत सोनवानी, कौशल साहू, मनीष झा मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local