बालोद। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के निर्देशानुसार जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बालोद की सभी 20 शाखाओं में रविवार को विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पहुंचे हुए किसानों को बैंकिंग की जानकारी दी गई। इसके अलावा पुराने पासबुक को बदल कर नया बनाया गया। पासबुक में एंट्री भी की गई। साथ ही एटीएम व केसीसी कार्ड भी बनाए गए।

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बालोद की सभी शाखाओं में विशेष शिविर का आयोजन कर किसानों को लाभ पहुंचाया गया। इस दौरान उपस्थित ऐसे किसान जिनका पासबुक पुराना हो गया था ऐसे किसानों के पासबुक को बदल कर नया बनाया गया। इसके अलावा किसानों के पासबुक में लेन देन की एंट्री भी की गई। वहीं कुछ किसानों ने जिनका एटीएम कार्ड नहीं बना था ऐसे किसानों का एटीएम कार्ड नहीं बनाया गया। इस दौरान उपस्थित शाखा प्रबंधकों ने किसानों के लिए बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

शाखा प्रबंधकों ने कहा कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक किसानों के साथ हमेशा खड़ा हैं। बैंकों द्वारा जानकारी दी गई कि किस किस तरह का लोन किसान जिला सहकारी बैंक से ले सकते हैं। यह आयोजन रविवार को करने के पीछे का कारण बताया जाता है कि अन्य दिनों में सामान्य लेन देन के चलते बैंकों में भीड़ अधिक रहती है। इसके कारण किसानों को पूरी जानकारी नहीं मिल पाती। यही वजह है कि रविवार को आयोजन किया गया जिसमें बैंक के सभी स्टाफ मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि पिछले 10 दिनों तक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखाओं के अंतर्गत आने वाले सेवा सहकारी समितियों में कृषक जन चौपाल शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर में कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहकर खेतीबाड़ी से संबंधित जानकारी दी थी।

पूरक परीक्षा के लिए आवेदन 31 तक

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल एवं सेकेंडरी पूरक परीक्षा के लिए सामान्य शुल्क के साथ आनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई तक व विलंब शुल्क के साथ 550 रूपये प्रति छात्र के अनुसार सात जून तक रखी गई है। प्राचार्य पीके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के समस्त पूरक, अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राएं शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालोद में आनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र भर सकते है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close