बालोद (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि धान उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी के लिए की जा रही सभी आवश्यक तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लें। किसी प्रकार की समस्या होने पर उसका शीघ्र निराकरण करें। महोबे संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में धान खरीदी की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने संवेदनशील उपार्जन केन्द्रों का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए, ताकि उसका नियमित मानिटरिंग किया जा सके। उन्होंने धान खरीदी हेतु किसानों का पंजीयन व त्रुटि सुधार, मैपिंग अपडेशन आदि की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मिलर्स के बारदानों का यथाशीघ्र सत्यापन कर लिया जाए। उन्होंने पीडीएस के शतप्रतिशत बारदाना उपलब्ध कराने के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि पंजीकृत किसान धान खरीदी के प्रारंभ से ही अपने बारदाने में धान का विक्रय कर सकेंगे।

कलेक्टर ने धान उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव के लिए सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान के अवैध परिवहन करते पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई करें। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों में भंडारित बारदानो को व्यवस्थित रूप से स्टेकिंग करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अनियमितता व लापरवाही बरतने वाले समिति प्रबंधकों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपार्जन केन्द्रों में धान लेकर आने वाले किसानों के वाहनों की जानकारी हेतु पृथक पंजी संधारित करें। उन्होंने समस्त उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी के संबंध में आवश्यक सूचना फ्लैक्स के माध्यम से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि किसान धान खरीदी संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायतों के संबंध में दूरभाष नम्बर 07749-223970 पर संपर्क कर सकते हैं। बैठक में एडीएम विनायक शर्मा, गुंदरदेही भूपेंद्र अग्रवाल, डौंडीलोहारा प्रेमलता चंदेल, गुरुर रश्मि वर्मा, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक दीवान अमित श्रीवास्तव, खाद्य अधिकारी एच. एल. बंजारे, जिला विपणन अधिकारी राहुल, सीसीबी नोडल अधिकारी सत्येन्द्र वैदे सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local