दल्लीराजहा (नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 कोरोना वायरस की तीसरी लहर के पहले दल्ली राजहरा सीएसपी अलीम खान द्वारा आम जनों को मास्क नियमित लगाए जाने और कोविड-19 नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं और सकारात्मक लाभ की जानकारी देते हुए दिशा निर्देश दे रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन के नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन कराने को लेकर दल्ली राजहरा पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस द्वारा लगातार बाजार के प्रमुख चौक चौराहा पर वाहन जांच अभियान तेज कर दिया गया। पुलिस लगातार लोगों से यात्रा के दौरान मास्क का उपयोग करने की अपील कर रही है। लोगों से लगातार मास्क का उपयोग करने की अपील की जा रही है। इस दौरान मास्क नहीं लगाए लोगों से जुर्माना लिया जा रहा है।

दल्लीराजहरा के सीएसपी अलीम खान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर मास्क जांच की जा रही है। जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया था, उनसे जुर्माना लेकर मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया। राशन दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। मास्क जांच से दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया एवं बाजार में घूम रहे लोगों में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

साथ ही सभी थाना पुलिस ने सड़क से लेकर चौक-चौराहों, हाट-हाटबाजार व दुकानों पर भी पहुंच कर मास्क का उपयोग करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। थाना पुलिस द्वारा विभिन्न सड़कों पर बिना मास्क के बाइक चालकों को रोक कर उन्हें मास्क पहनने को लेकर प्रेरित किया गया। साथ ही आगे बिना मास्क पहने देखे जाने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई। पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने बसों को रोक कर बिना मास्क पहने बस कर्मी व यात्रियों को इसके उपयोग के लिए प्रेरित किया तथा इसकी उपयोगिता की जानकारी दी। साथ ही घर से बाहर निकलते ही मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। थाना प्रभारी ने लोगों को बताया कि बिना मास्क के बाहर निकलना स्वयं के साथ ही परिजन व समाज के लिए भी घातक है। वर्तमान में कोरोना का कहर जारी है और इससे बचाव के लिए मास्क व शारीरिक दूरी ही दवा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local