बालोद। जिला साहू समाज द्वारा रविवार को आयोजित कर्मा महोत्सव व भूमिपूजन को लेकर समाज में उत्साह का माहौल है। जानकारी के अनुसार जिले में साहू समाज के 35 हजार परिवार हैं और प्रत्येक साहू परिवार से कम से कम एक व्यक्ति की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए इस पर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। उपस्थित सभी लोगों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था रहेगी। गर्मी को देखते हुए लोगों को बैठने के लिए किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए विशाल पंडाल बनाया जा रहा है। इसके साथ ही 10 हजार कुर्सी की व्यवस्था की जा रही है।

जिलाध्यक्ष सोमनलाल साहू ने बताया कि आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही है। समाज के पदाधिकारियों, युवा प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ, कर्मचारी प्रकोष्ठ को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। ग्रामीण से लेकर परिक्षेत्र के लोग अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में शामिल हों ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कि जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की स्वीकृति के बाद समाज के लोगों में उत्साह बढ़ा है। उम्मीद की जा रही है कि 20 से 25 हजार लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश होंगे शामिल

कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अध्यक्षता टहल साहू अध्यक्ष प्रदेश साहू संघ, विशिष्ट अतिथि उमेश पटेल उच्च शिक्षा मंत्री, अनिला भेड़िया महिला बाल विकास मंत्री, संदीप साहू अध्यक्ष तेलघानी बोर्ड, दीपक साहू, हलधर साहू महामंत्री प्रदेश साहू संघ, पवन साहू सलाहकार प्रदेश साहू संघ, संगीता सिन्हा विधायक, विकास चोपड़ा अध्यक्ष नगरपालिका, प्रीतम साहू, वीरेंद्र साहू, कुमारी बाई साहू पूर्व विधायक, राजेंद्र साहू समाजसेवी दुर्ग और पूर्णा अर्जुन हिरवानी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू, प्रदेश सलाहकार पवन साहू, महामंत्री हलधर साहू, जिलाध्यक्ष सोमन साहू, जितेंद्र साहू, विजय साहू, तहसील अध्यक्ष रामस्वरूप साहू रमेश सोनवानी, कृष्णा साहू, सोमेश साहू, उमाशंकर साहू, नरेंद्र सोनबोइर, शैलेन्द्र साहू आदि मौजूज थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close