दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। डौंडी विकासखंड में कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण का नया चरण शनिवार से शुरू हो गया। जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएस राज ने कहा कि इसी के मद्देनजर शनिवार से डौंडी क्षेत्र में टीका लगाने का काम शुरू किया जा रहा है। साथ ही डौंडी क्षेत्र में 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएस राज ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या के बावजूद लोगों में कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता की कमी के कारण बिटाल व चिपरा में सोमवार को टीका लगवाने कोई नहीं आया।

18 से 44 वर्ष के लोगो के टीकाकरण एक मई से शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में पहले अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के लिए अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि प्रेरित कर रहे हैं।

दीवार लेखन से कोरोना से बचने कर रहे जागरूक

दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएसराज के निर्देशानुसार विकासखंड डौंडी के ग्राम पंचायत गुजरा में कर्मा स्वयं सहायता महिला समूह ने जागरूकता अभियान जारी किया है। गांव में पोस्टर व दीवार लेखन के माध्यम से लोगों का जागरूक करने का प्रयास कर रही है। चित्रों और स्लोगन के माध्यम से निरंतर मास्क पहने रखने, घर से बाहर और अंदर जाते समय बार-बार हाथ सैनिटाइज करने, शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई। इसके साथ ही लोगों से अपने घरों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने को जागरूक किया गया। महिलाओं ने प्रवासी लोगों से भेदभाव न करने, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान कर उत्साहवर्धन करने की अपील की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags