बालोद। संसदीय सचिव एवं विधायक कुंवरसिंह निषाद ने सिंगारपुर तथा कन्याडबरी में नए धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ पूजा अर्चना के साथ किया। 4 घंटा विलंब से पहुंचने के बाद भी सिंगारपुर के ग्रामीणों में उत्साह था। संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के धान खरीदने को लेकर सतर्क एवं सजग है। बारदाना की राशि भी बढ़ा दी गई है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि धान खरीदी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक सेवा सहकारी समितियां तथा धान खरीदी केंद्र खुले हैं। हम किसानों को अधिक से अधिक सुविधा देने के प्रयास कर रहे हैं। गांव, गरीब, किसान को हर संभव मदद करेंगे।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि जनपद अध्यक्ष जागृत सोनकर ने कहा कि विधायक कुंवरसिंह निषाद की सक्रियता का लाभ क्षेत्र को मिल रहा है। प्रदेश सरकार किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने लगातार कार्य कर रही है। कार्यक्रम को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर, जनपद उपाध्यक्ष पोषण बनपेला, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कोदूराम दिल्लीवार, सरपंच शोभा देशमुख, समिति प्रबंधक डी एन बांधव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री केशव शर्मा, सरपंच सीमा ठाकुर, इंदरमन देशमुख, नेमसिंह साहू, सुनहेर निषाद, अमृतलाल निषाद, विक्रम देशमुख, आनंद निषाद, महामंत्री संजीव देशमुख सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे। शुभारंभ कार्यक्रम में किसानों ने बारदाना की पर्याप्त आपूर्ति, टोकन की व्यवस्था तथा भुगतान की व्यवस्था व्यवस्थित करने की मांग की।

पुलिस ने धान तौल के काटा व बांटों को जांचा

गुरुर थाना प्रभारी निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी के नेतृत्व में गुरुर थाना क्षेत्र के 20 सहकारी केंद्रों में धान खरीदी के संबंध में सुरक्षा पहलुओं तथा सहकारी केंद्रों में धान तौलने वाले कांटा- बाट की जांच की गई। सभी केंद्रों का कांटा पल्ला एवं बाट सही पाया गया। धान तौलने वाले कर्मचारियों को सही ढंग से तौलने के लिए तथा खरीदे गए धान को सही ढंग से रखने एवं रात्रि में सुरक्षा के लिए कोटवार व चौकीदार की ड्यूटी लगाए जाने की हिदायत दी। वहीं रात्रि में किसी प्रकार की घटना-दुर्घटना होने पर थाना गुरुर को सूचित करने कहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local