बालोद। बालोद कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर कल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एसके मंडल ने बुधवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया। जिसके बाद सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डा. एसएस देवदास को जिला चिकित्सालय बालोद की व्यवस्था व प्रबंधन में सुधार नहीं करने पाने की वजह से उन्हे बताओ नोटिस जारी करते हुए इस संबंध में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा गया है।

सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने चिकित्सा अधिकारी आयुष डा. डाली शिवांगी, चिकित्सा अधिकारी डा.वंदना मानसर, रेडियोलाजिस्ट डा. राजेन्द्र सिंह सरदार व चिकित्सा अधिकारी एनएचएम डा. बीएल रात्रे को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है। जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने डा. डाली शिवांगी को दो से छह अगस्त तक और आठ से 10 अगस्त तक बिना पूर्व सूचना के अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने।

डा. वंदना मानसर को पांच से 10 अगस्त तक उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं करने व उक्त दिवसों में बिना पूर्व सूचना एवं आवेदन के अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने। डा. राजेन्द्र सिंह सरदार को बिना पूर्व सूचना व आवेदन के आठ से 10 अगस्त तक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वहीं, डा. बीएल रात्रे को तीन से 10 अगस्त तक उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किए जाने और उक्त दिवसों में बिना पूर्व सूचना एवं आवेदन के अनुपस्थित पाए जाने पर यह नोटिस जारी किया गया है।

सभी को दो दिवस के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि जवाब नहीं दिया गया तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह ने समय-समय पर जिला अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के निर्देश डाक्टरों को दिए थे। कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए कोरोना काल के बाद से बंद किए गए आईसीयू कक्ष को छह जुलाई से प्रारंभ कर दिया गया है। जिससे मरीजों को जिले में ही स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है।

उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ रहा है। इसके साथ ही प्रतिदिन सोनोग्राफी की सुविधा और प्रत्येक गुरूवार को सिजेरियन प्रसव की सुविधा भी जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को मिल रही है। जिला चिकित्सालय में अब सुबह व शाम को भी ओपीडी का संचालन किया जाता है। जिससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

मिल रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close