दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। एक दिसंबर (आज) से समर्थन मूल्य पर सोसायटियों में धान की खरीदी शुरू होगी। इसके लिए किसानों को सोसायटियों से टोकन जारी किया जा रहा है। टोकने के बाद ही किसान धान बेंच सकेंगे। टोकन लेने के लिए भोर से ही किसानों की सोसायटियों में भीड़ उमड़ रही है। पंजीयन प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही किसानों को टोकन दिया जा रहा हैं। सोमवार को भी दर्जनभर सोसायटियों में किसानों की भारी भीड़ देखने को मिली।

27 नवंबर से किसानों को टोकन जारी किया रहा है। जिनकों टोकन दिया मिला है उनकी धान खरीदी होगी और नए किसानों को टोकन भी जारी किया जाएगा। टोकन के लिए सोसायटियों में अव्यवस्था का आलम भी रहा। घंटों लंबी लाइन में लगने के बाद ही किसानों को टोकन मिल सका। अधिकारिक सूत्रों की माने तो अवकाश के दिनों में भी टोकन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

शारीरिक दूरी तथा मास्क की अनिवार्यता पर विशेष जोर

धान खरीदी के दौरान सोसायटियों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के चलते शारीरिक दूरी तथा मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कर दी गई है। मास्क नहीं पहनने वाले किसानों से धान की खरीदी नहीं करने के निर्देश दिया गया हैं।

नियमों का भी नहीं हो रहा पालन

टोकन लेने जिस प्रकार से किसानों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में शारीरिक दूरी के नियम का भी कहीं कोई पालन नहीं हो रहा है। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

00000000000000

मंत्री अनिला भेंडिया ने कोड़ेकसा, कमकापार और कर्रेगांव में किया नवीन धान खरीदी केंद्रों का लोकार्पण

फोटो है

बालोद (नईदुुनिया न्यूज)। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिया ने सोमवार को डौंडीलोहारा विकासखंड के वनांचल ग्राम कोड़ेकसा, कमकापार और ग्राम कर्रेगांव पहुंचकर नवीन धान खरीदी केंद्रों का लोकार्पण कर किया। उन्होंने नवीन धान खरीदी केंद्रों के लोकार्पण के अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों की सुविधा के लिए नवीन धान खरीदी केंद्रो की सौगात दी है। इससे किसानों को धान विक्रय में सुविधा होगी। नवीन सहकारी समितियों के माध्यम से किसानों को समय पर खाद, बीज व ऋण मिलेगा।

उन्होंने शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही लघु वनोपजों तथा शासन की विभिन्ना जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी और उसका अधिक से अधिक लाभ उठाने उन्हें प्रेरित किया। उन्होंने ग्राम कुदारी और ग्राम खैरकट्टा में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुई। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष मिथिलेश निरोटी, जिला पंचायत सदस्य बसंती बाला भेंडिया सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि, अनिल लोढ़ा, विकास भेंडिया, विवेक मसीह, एसडीएम ऋषिकेश तिवारी, तहसीलदार रामरतन दुबे और ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस