बालोद। छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले में पुलिसकर्मियों की दबंगई का मामला सामने आया है। दरअसल, यह मामला मंगचुवा थाना का है, तीन पुलिसकर्मियों ने देवरी विद्युत सब स्टेशन में घुसकर जेई व कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। देवरी विद्युत सब स्टेशन के कनिष्ठ अभियंता नुपेन्द्र कुमार के साथ शनिवार रात मारपीट व गाली-गलौज करते हुए एक वीडियो प्रसारित हुआ है जिसमें मंगचुवा थाना के स्टाफ द्वारा जेई के साथ गाली-गलौज व थप्पड़ मारने की घटना दिखाई जा रही है। वहीं इस मामले में एसपी ने थाने के एएसएआइ को निलंबित कर दिया है।

जेई नुपेन्द्र कुमार से प्राप्त जानकारी के अुनसार शनिवार को शाम 6 बजे से भंवरमरा से जुन्नापानी के बीच 33 केह्वी लाइन ब्रेकडाउन था। उच्‍चाधिकारी कार्यपालन अभियंता टीएल सहारे एवं सहायक अभियंता आरसी साहू के आदेश पर वे डौंडीलोहारा स्टाफ खुमान सिंह साहू, मोती ठाकुर, हेमंत ठाकुर, गणेश व ड्रायवर चन्द्रभान के साथ लाइन सुधार करने जुनापानी क्षेत्र में गए थे। रात लगभग 9 बजे 33 केह्वी लाइन सुधारने के बाद सभी स्टाफ के साथ बस्ती फीडर को चालू करने 33/11 केह्वी सब स्टेशन जुनापानी गए।

वहां पर तीन में से दो बस्ती फीडर चालू हो गया लेकिन मंगचुवा बस्ती फीडर लाइन खराबी के कारण चालू नहीं हो पाया था। सभी स्टाफ बस्ती फीडर में सुधार करने फील्ड में चले गए। सब स्टेशन में वे स्वयं तथा आपरेटर दीपक के साथ उपस्थित थे, तभी मंगचुवा थाना से तीन पुलिस कर्मी बोलेरो वाहन (क्रमांक सीजी 17 केएफ 9009) में आये और सीधे सब स्टेशन कंट्रोल रूम में अनाधिकृत रूप से जबरदस्ती प्रवेश करते हुए उनके साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिए। उनके समझाने के बाद भी बार-बार गाली-गलौज और अपमानित करने लगे और उन्हे थप्पड़ मार दिया। बार-बार उन्हे थाना में बंद कर देने की धमकी देने लगे। उनकी हरकतों से सुधार कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

उसी समय लाइन स्टाफ द्वारा लाइन ठीक कर मंगचुवा बस्ती फीडर को चालू करवाया गया और तुरंत लाइन सुधार कार्य करके लाइन स्टाफ सब स्टेशन वापस आए तो उनके साथ भी गाली-गलौज एवं देख लेने की धमकी देने लगे। उन्होंने अपने शिकायत में मंगचुवा थाना के पुलिस स्टाफ दुलारू राम भांडेकर (जो बनियान और चड्डा में आया था और नशे में था) के विरूद्घ एवं जगदीश रात्रे के खिलाफ पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी मंगचुवा, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से वे बहुत डरे हुए हैं एवं अपमानित महसूस कर रहे हैं।

इस संबंध में जितेंद्र यादव, जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मनचुवा थाना में पदस्थ एएसआइ दुलार राम भांडेकर के द्वारा विद्युत विभाग में घुसकर जेई को एक थप्पड़ मारने का वीडियो आया है। मामला संज्ञान में आते ही एएसआइ को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। जांच कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। किसी भी ऐसे कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा, जो इस तरीके से कानून को अपने हाथ में लेकर कार्य करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close