दल्लीराजहरा। बीआरसी सभा कक्ष डौंडी में तीन दिसंर को समस्त प्राचार्य व संकुल समन्वयकों की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में शासन शिक्षा विभाग द्वारा संचालित समस्त योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। जिसके अंतर्गत पढाई तुंहर दुआर 2.0, आगामी आयोजित दिसम्बर माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित मिडलाईन आकलन, संकुल स्तरीय हस्तलिखित पुस्तिका के कार्यक्रम का आयोजन, अंगना म शिक्षा, बस्ताविहीन विद्यालय, अकादमिक निरीक्षण के संबंध में बताया गया। साथ ही युवा उत्सव 2020-21 के ब्लॉक् स्तरीय आयोजन के संबंध में उपस्थित जिला क्रीड़ा अधिकारी के द्वारा विस्तृत जानकारी दी गयी।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी केके मेश्राम ने बताया कि आगामी दिनों में तूअर शिक्षा को लेकर उधा अधिकारियों के निर्देश पर कार्य किया जाएगा। बैठक में विकासखंड शिक्षा अधिकारी केके मेश्राम, जिला क्रीड़ा अधिकारी नरेन्द्र ठाकुर, बीआरसीसी डीके पुरोहित, स्काउड गाइड ब्लॉक प्रभारी चन्द्रशेखर पवार, प्राचार्य एमके चन्द्रवंशी, सुरेश एम थॉमस, सी भट्टाचार्य, एसएस राठौर, संकुल समन्वयक सचिददानंद शर्मा, जेके सोनवानी, सीमांचल मुनी, सुरेन्द्र थुल, वीपी यदु, एम के चौरका, वाईके देवांगन के साथ समस्त 35 संकुलों के समन्वयक शामिल थे।

किसान उत्पादक संगठन बनाने को लेकर हुई बैठक

एचडीएफसी बैंक परिवर्तन व वृत्ति संस्था द्वारा 2 दिसंबर को बालोद ब्लॉक के 12 गांवों से 60 किसानों का किसान उत्पादक संगठन गठित करने के लिए बैठक बालोद स्थित संस्था के कार्यालय में हुई। बैठक में किसान उत्पादक संगठन बनाने हेतु प्रति गांव से किसान को जोड़ा गया। किसानों को बताया गया कि कैसे संगठन में आकर वे अपना और अपने गांव का विकास कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि सामूहिक कृषि कर कैसे हम अपने उत्पादन को बढ़ा सकते हैं, कृषि से जुड़ी नई नई तकनीक, कृषि यंत्र, अच्छे बीज, नियमित खाद , जेसी विभिन्ना बातों को ध्यान में रखकर यदि किसान संगठित हो जाए तो निश्चित ही किसान और समाज उन्नाति की और अग्रसर होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local