दल्लीराजहरा। इस रक्षाबंधन को खास तरीके से मनाते हुए राजहरा के रहने वाले ग्रीन कमांडो वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में डौंडी के बाजार में वेस्ट मटेरियल से तैयार किए गए पांच फीट की राखी को पीपल के पेड़ पर बांधा गया। जिससे आने जाने वाले लोग देखकर आकर्षित हो रहे हैं। साथ ही पेड़ पौधों के संरक्षण को लेकर भी प्रोत्साहित हो रहे हैं। वीरेंद्र ने बताया कि वे विगत 11 वषोर् से इसी तरह से रक्षाबंधन का पर्व मनाते आ रहे है। इसके साथ ही पेड़ों को भी रक्षा सूत्र बांधकर उनकी सुरक्षा का संकल्प भी लेते हैं। इस काम में उनके साथ वार्डवासी भी हाथ बटाते हैं।

इसके साथ ही 15 अगस्त को आजादी का 75वां वर्ष मनाने के लिए भी वे हर घर तिरंगा अभियान में भी भागीदारी निभा रहे हैं और लोगों को तिरंगा भेंट कर उन्हें फहराने के लिए प्रेरित कर रहे। बता दें कि वीरेंद्र सिंह राखी के माध्यम से जल संरक्षण, वन्य प्राणियों का संरक्षण, हेलमेट लगाओ, वृक्षारोपण कार्यक्रम, नशा मुक्ति का संदेश दे रहे हैं। उनके साथ इस कार्यक्रम में बिट्टू सिंह, दीपक गुप्ता, शिवम, कमल, चेतन, शिवांश सिंह, युगल, प्रकृति सिंह का भी योगदान रहता है।

ग्रामीणों ने अपने द्वारा रोपित पौधे को बांधा रक्षा सूत्र

ग्रामीणों ने अपने द्वारा रोपित पौधे को रक्षा सूत्र बांधकर संरक्षण का का संकल्प लिया। ग्रामीणों ने कहा ये भी हमारे परिवार के सदस्य है। कार्यक्रम में ग्रीन कमांडो वीरेन्द्र सिंह, सुनील, हरेंद्र, रूप सिंह, अर्जुन, अरविंद, अर्जुन जगनायक, सोहन, मानिक दिनेश ने योगदान दिया।

डुंडेरा में गाजे-बाजे के साथ निकली तिरंगा यात्रा

ग्राम पंचायत डुंडेरा में सावन माह के समापन अवसर पर समस्त ग्रामवासी ने गली भ्रमण कर भारत माता के जयकारे लगाते हुए हर घर तिरंगा अभियान के तहत यात्रा निकाली गई। जिसमें प्रमुख रूप से जय बजरंग सेवा समिति, जय मां शीतला ग्राम विकास समिति, सरपंच छबिलाल कोर्राम, पूर्व उपसरपंच शिव देवांगन, ठाकुर राम, लवन ठाकुर, मनहरन साहू आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close