बालोद। शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास कुमार बघेल ने डौंडीलोहारा ब्लाक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुरेगांव का निरीक्षण करने पहुंचे और बच्चों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होनें कक्षा बारहवीं के बच्चों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के टिप्स देते हुए लक्ष्य निर्धारित कर पढाई करने के लिए प्रेरित किया। अंग्रेजी, भौतिक शास्त्र व रसायन शास्त्र में अधिक बच्चों के अनुर्त्तीण होने के कारण संबंधित विषय के शिक्षकों से पूछते हुए परिणाम सुधारने के लिए सभी शिक्षकों को निर्देशित किया।

उन्होने प्राथमिक शाला खैरा, कोबा, माध्यमिक शाला कोबा, खैरा, हाई स्कूल कोबा, हायर सेकंडरी स्कूल सुरेगांव व गुंडरदेही विकासखंड के स्वामी आत्मांनद उत्कृष्ठ अंग्रेजी माध्यम, माध्यमिक शाला अर्जुंदा का भी निरीक्षण किया। जिसमें प्राथमिक शाला खैरा में शिक्षकों व बच्चों की उपस्थित संतोषजनक पाया गया। प्राथमिक शाला कोबा में एक शिक्षक उगेश कुमार देशमुख अनुपस्थित पाए गए। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटि जारी करने निर्देशित किया गया।

उन्होनें माध्यमिक शाला कोबा में कक्षा आठवीं के बच्चों को एनएमएमएस के फार्म भराने के लिए निर्देशित किया। वहीं माध्यमिक शाला खैरा में प्रधानपाठक के द्वारा स्कूल का संचालन किया जा रहा था, शेष शिक्षक लक्ष्मीकांत नेताम व उत्तम कुमार साहू बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित पाए गए। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन दिवस के भीतर अनुपस्थित का स्पष्ट कारण बताने नोटिस जारी करने कहा गया। हाई स्कूल कोबा व हायर सेकंडरी स्कूल सुरेगांव व माध्यमिक शाला अर्जुंदा में शिक्षक व बच्चों की उपस्थित व सफाई व्यवस्था संतोषजनक पाया गया।

निर्माणाधीन मकान से लोहे के प्लेट्स ले गए चोर

घोटिया चौक झलमला में एक निर्माणाधीन मकान से चोर लोहे की प्लेट्स ले गए है। ठेकेदार ओमप्रकाश साहू की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस के मुताबिक प्रार्थी ठेकेदार ओमप्रकाश ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह माह जुलाई से झलमला घोटिया चौंक में स्थित टुमन लाल कोशिमा की नई मकान बनाने का ठेका लेकर निर्माण के लिए लोहे का प्लेट, राड कांटने की मशीन व अन्य उपकरण ले जाकर स्टोर रूम बनाकर वहां ताला लगाकर रखे थे। रोज की तहर सामान स्टोर में रखा था और लोहे की कुछ प्लेटों को स्टोर रूम के बाहर रख दिया था। शनिवार को नौ बजे काम लगाने गया तब देखा कि स्टोर रूम में लगा ताला तोडकर स्टोर रूम के बाहर रखे 48 नग प्लेट, कटर मशीन आदि को रात्रि में कोई अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close