बालोद। बालोद जिला किसान कांग्रेस की समीक्षा बैठक बालोद जिला कांग्रेस भवन में आयोजित हुई, जिसमें बालोद जिले के किसानों को होने वाली कठिनाइयों व परेशानियों की जानकारी के साथ ही उनके निराकरण के उपाय और आगामी दिनों में धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा की गई।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ किसान कांग्रेस के प्रदेश संयोजक रामविलास साहू उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने किसान हितैषी निर्णयों की प्रशंसा की। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देश के समस्त मुख्यमंत्रियों में श्रेष्ठतम मुख्यमंत्री का दर्जा दिए जाने पर बधाई दी। बैठक में उपस्थित गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में उन्होंने नरवा, गरवा, घुरवा व बारी को लेकर जिस ढंग की तैयारियां की है, वह पूर्णता किसानों पर आधारित है। इससे छत्तीसगढ़ का किसान समृद्घ होगा और आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है।

बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की महत्वाकांक्षी योजना गोठान किसानों के लिए अत्यंत लाभप्रद है। गोबर की खरीदी से किसान आर्थिक रूप से सक्षम हो रहे हैं। गोठानों का नियंत्रण भी सीधा किसानों के ही हाथ में है। गोठानों के माध्यम से किसान को खाद भी आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है। गोठान से मिलने वाला खाद कृषि उपज के उर्वरा शक्ति को बढा रहा है और भूमि की उर्वरा शक्ति को नष्ट होने से बचा रहा है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रथम दिन से ही किसानों के हक में फैसला लेना आरंभ किया है और आज तक उनका यह फैसला लेना जारी है, जिससे किसान खुशहाल है । बैठक में चंद्रप्रभा सुधाकर जिला अध्यक्ष कांग्रेस, कृष्णा साहू जिला अध्यक्ष किसान कांग्रेस बालोद, कृष्णा दुबे उपाध्यक्ष किसान कांग्रेस, संजय साहू पूर्व उपाध्यक्ष जिला पंचायत बालोद, रतिराम कोसमा महामंत्री जिला कांग्रेस, शंभू साहू महामंत्री, अनिल यादव नगर अध्यक्ष बालोद, चंद्रेश हिरवानी ब्लाक अध्यक्ष बालोद, जागृत सोनकर जनपद अध्यक्ष डौंडीलोहारा, सुचित्रा साहू जनपद अध्यक्ष गुंडरदेही, रामस्वरूप साहू, पुष्पेंद्र तिवारी, गोपी हिरवानी, द्रोणाचार्य साहू, दीनाराम चेलक, रोहित सागर उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local