मालीघोरी। दुधली में 9 करोड़ रुपये की लागत से शासकीय पालिटेक्निक कालेज का भवन तैयार हो गया है जिसमें पढ़ाई प्रारंभ हो चुकी है लेकिन कालेज पहुंचने के लिए अब तक सड़क नहं बनी है। इसके चलते विद्यार्थियों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है।

बता दें कि दुधली (मालीघोरी) में 9 करोड़ रुपये की लागत से पालिटेक्निक कालेज का सर्वसुविधायुक्त तीन मंजिला भवन तैयार हो चुका है। लेकिन कालेज पहुंचने के लिए सड़क अभी तक नहीं बनाई गई है। वहीं कालेज के सामने और आसपास छोटे-बसड़के गड्ढे हैं, जिसे अभी तक समतलीकरण नहीं किया गया है। एक विषय में है 60 विद्यार्थियों का प्रावधान लेकिन अनुमति 30 को : पालिटेक्निक कालेज में एक विषय पर 60 विद्यार्थियों के एडमिशन का प्रावधान है। अब तक धमतरी में कालेज चल रहे थे जहां सिर्फ 30 विद्यार्थियों को अनुमति दिया गया था लेकिन पालिटेक्निक कालेज को खुद का भवन दुधली बनने के बाद अभी तक नया आदेश नहीं आया है। कालेज में स्टाफ की है कमी

शासकीय पालिटेक्निक कालेज दुधली में तीन कोर्स सिविल, इलेक्ट्रिकल, माइनिंग की पढ़ाई प्रारंभ हो गई है लेकिन स्टाफ की कमी कारण अभी तक पढ़ाई की गति तेज नहीं हुई है। वही जानकारी के मुताबिक 2017 से संस्था प्रारंभ हुई है लेकिन आज तक तृतीय श्रेणी की कर्मचारी एक भी नहीं है, जिस कारण सुचारू रूप से व्यवस्था नहीं हो पा रही है। कालेज में शासकीय शिक्षक दो ही हैं, बाकी वैकल्पिक व्यवस्था के लिए 17 अंशकालीन व्याख्याता रखे हैं।

सामाजिक भवन बनाने की मांग

गुरुर क्षेत्र के मानिकपुरी पनिका समाज ने तहसील स्तरीय सामाजिक भवन निर्माण की मांग को लेकर विधायक से मांग की है। समाज के पदाधिकारी विधायक संगीता सिन्हा से मिलने के लिए उनके गुरुर स्थित कार्यालय पहुंचे थे। जहां उनकी अनुपस्थिति में पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा से उनकी मुलाकात हुई। जिसमें समाज के लोगों ने उनसे समाज के विकास को लेकर चर्चा की। वहीं प्रमुख रूप से भवन को लेकर मांग रखी। जिस पर पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा ने इस पर पहल करने का आश्वासन दिया। जिसके लिए समाज के लोगों ने उनका आभार व्यक्त किया।

इस दौरान समाज के जिला अध्यक्ष बृजमोहन दास मानिकपुरी, विष्णु दास मानिकपुरी जिला सचिव, गौतम दास मानिकपुरी जिला कोषाध्यक्ष, घनश्याम दास मानिकपुरी जिला न्यायाधीश, कन्हैया दास मानिकपुरी, भागवत दास मानिकपुरी, शंकर दास मानिकपुरी, जिला समिति सदस्य रूप दास मानिकपुरी तहसील गुरुर अध्यक्ष, केशव दास मानिकपुरी सचिव, उषामणी मानिकपुरी उपाध्यक्ष, गुलशन दास मानिकपुरी कोषाध्यक्ष, निर्मला मानिकपुरी, महेश्वर दास मानिकपुरी शामिल रहे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close