दल्लीराजहरा। न्यू मार्केट, मेन रोड मुख्य बाजार लवली ड्रेसेस के बाजू में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में 52 क्विंटल चावल का अफरा-तफरी करते हुए खाद्य विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा। चावल को जब्त कर भंडारण कक्ष डौंडी भेजा गया है। आकस्मिक छापामारा कार्रवाई से शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालकों के बीच हड़कंप मच गई है।

शासकीय उचित मूल्य की दुकान नंबर 1 और नंबर 2 के चावल की अफरा-तफरी किए जाने की जानकारी जिला खाद्य अधिकारी एचएल बंजारा को कोई अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर दी थी, जिसके बाद आनन-फानन में गोपनीय रूप से खाद्य इंस्पेक्टर और सहायक खाद्य अधिकारी शासकीय उचित मूल्य की दुकान न्यू मार्केट में पहुंचे और संचालक से पूछताछ किए जाने पर गोलमोल जवाब मिला। शासकीय चावल का मिलान करने पर 52 क्विंटल चावल स्टॉक से अधिक पाया गया, जिसके बाद जब्ती की कारवाई की गई। चावल की जब्ती बनाकर संभावित है कि एफआइआर दर्ज और दुकान की निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती हैं। इस तरह के संकेत जिला खाद्य अधिकारी एचएल बंजारा ने दिया है।

ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों से लगातार नईदुनिया ने दल्ली राजहरा में चावल के खेल में बड़ा खेल चल रहा है और सत्ता पक्ष विपक्ष के लोग इस खेल में शामिल हैं, को लेकर समाचार प्रकाशित कर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया था। और आज 3 दिसंबर को शासकीय उचित मूल्य की दुकान नंबर 1 और 2 में आबंटन चावल आया था परंतु दुकान के संचालक ने दुकान नंबर 2 और 1 के चावल को न्यू मार्केट लवली ड्रेसेस के बाजू शासकीय उचित मूल्य की दुकान में उतारने और घर के अंदर रखा। जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रंगे हाथ अफरा-तफरी करते हुए पकड़ा। जिला खाद्य अधिकारी एच एल बंजारा ने बताया कि 52 क्विंटल अफरा-तफरी करते हुए चावल की जब्ती बनाई गई है। अन्य कार्रवाई 4 दिसंबर को किया जाएगा। मामला पुलिस को सौंपा जाएगा। अन्य धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। वहीं गरीबों का चावल गरीबों को न बांटकर स्वयं डकारने वाली स्थिति और शासन के नियमों का उल्लंघन किए जाने को लेकर दोनों दुकानों के निरस्तीकरण की कार्रवाई भी हो सकती है। जब इस संबंध में जानकारी बाबत खाद्य इस्पेक्टर दीपक धनकर को फोन किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं शासकीय उचित मूल्य के संचालक से जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने जवाब देना उचित नहीं समझा और मोबाइल भी रिसीव नहीं किया। सहायक खाद्य अधिकारी शशि सिंह एवं खाद्य इंस्पेक्टर दीपक धनकर सहित अन्य लोगों ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। इस संबंध में एसएल बंजारा, जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ माह से लगातार अफरातफरी किए जाने की शिकायतें मिल रही थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए आज आकस्मिक छापामार कार्रवाई की गई। 52 क्विंटल चावल अफरातफरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। चावल की जब्ती बनाई गई है। अन्य कानूनी कार्रवाई 4 दिसंबर को की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local