डौंडी। महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना सहित आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी व केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कोमेश कोराम के नेतृत्व पीयूष सोनी, अतित कुरेशी, कैलाश राजपूत, रविकांत देशमुख, शोएब रजा, पुनीत राम सेन और शमशेर खान ने दिल्ली में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। विरोध कर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन के बाद सामूहिक गिरफ्तारी देकर आक्रोश जताया। मंत्री प्रतिनिधि पीयूष ने कहा कि अग्निपथ योजना के शिक्षित बेरोजगार युवाओं पर थोपी जा रही हैं।

लोकतंत्र को दबाया जा रहा है और नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बीते आठ वर्षों में देश का नौजवान बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। घर के लिए गैस सिलेंडर खरीदना भी सपना हो गया है। पेट्रोल-डीजल खाने का तेल दाल सब्जी और रोजमर्रा की इस्तेमाल करने की सभी चीजों की कीमतों ने देशवासियों की जिंदगी दुभर कर दी है। उन्होंने कहा बेरोजगारी और महंगाई देश के नागरिक के लिए अभिशाप बन गई है। ब्लाक महामंत्री कैलाश राजपूत ने कहा बेतहाशा महंगाई ने घर चलाना मुश्किल कर दिया है।

निर्माण व व्यापार पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। अग्निपथ की योजनाओं से युवाओं का भविष्य अंधकार में हो चुका है और केंद्र की मोदी सरकार अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए देश में सांप्रदायिक वैमनस्य का वातावरण निर्मित कर रही है। इस प्रदर्शन में प्रदेश जिला ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस सहित अन्य प्रकोष्ठ, विभाग के पदाधिकारी, समन्वय समिति, नगर निगम, त्रिस्तरीय पंचायत सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सामूहिक गिरफ्तारी देकर अपना विरोध दर्ज कराया है।

तोमन साहू बने लोक जनशक्ति पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष

ग्राम सिकोसा निवासी तोमन लाल साहू को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) छत्तीसगढ़ का युवा अध्यक्ष मनोनित किया गया है। यह नियुक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रणव कुमार ने की है। इस नियुक्ति पर क्षेत्र के कार्यकर्ता भूपेंद्र कुमार साहू, कमलेश कुमार साहू, बुधराम साहू, पुनीत साहू, विजय लक्ष्मी साहू, आनंद सोनी, उत्तर कुमार पटेल, बिहारी पटेल, कामता प्रसाद, देवानंद, भीम पटेल, खोरबा, गिरीश, ननकी साहू आदि ने खुशी व्यक्त की है। वहीं, तोमन साहू ने कहा कि पार्टी संगठन ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उस पर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे। पार्टी को एकजुट रखते हुए सभी कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुरूप काम करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close