बालोद (नईदुनिया न्यूज)। नगर में आए दिन दुर्घटनाओं और जाम से आमजन परेशान हो चुका है। आलम ये है कि नगर में अतिक्रमण ने इस कदर पैर पसार रखा है कि आए दिन जाम की स्थिति बनती है। मगर जिम्मेदार लोग जो सब कुछ जानकर भी कोई ठोस कदम नहीं उठाते। शहर में बाजार की सड़कों पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा सी गई है।

जिला बनने के बाद शहर में लोगों के साथ वाहनों की आवाजाही भी बड़ गई है। दुकानों के सामने वाहनों के अव्यवस्थित खड़े होने से राहगीरों को परेशानी हो रही है। इससे आवाजाही प्रभावित हो रही है। सड़क किनारे फैल रही दुकानों को व्यवस्थित करना होगा। अवैध कब्जा हटाने होंगे। कुछ वर्ष पहले तत्कालीन एसडीएम के निर्देशन में पुलिस प्रशासन व नगर पालिका के संयुक्त अभियान से शहर के मुख्य स्थानों से अवैध कब्जे हटाए गए थे। लेकिन वर्तमान में स्थिति पहले जैसी हो गई है।

पार्किंग स्थल तय किया जाना चाहिए

शहर में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए पार्किंग स्थल तय किया जाना चाहिए। ताकि दुकान में खरीददारी करने आने वाले ग्राहक अपने वाहन को तय पार्किंग स्थल में खड़ा कर सकें। इससे दुर्घटना व यातायात नियंत्रित रहेगा। बुधवार व रविवार को साप्ताहिक बाजार होने के कारण जाम की स्थिति हो जाती है। इस मार्ग में ट्रैक्टर, ट्रक सहित सैकड़ों दुपहिया वाहन गुजरते हैं। इस वजह से पैदल व दोपहिया वाहन चालकों को असुविधा हो रही है। जिला बनने के बाद बालोद में प्रतिदिन हजारों लोग अपने काम के सिलसिले में आते है। लेकिन सड़कों पर वाहनों के खड़े होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राहगीरों के चलने के लिए जगह नहीं मिलती, आए दिन सैकड़ों दो पहिया वाहनों के कारण ट्रैफिक जाम रहता है। स्टेट बैंक के सामने भी वाहनों का जमावड़ा रहता है। वहीं दुकानों का सामान सड़क किनारे तक पसरा रहता है। इन सब कारणों से शहर का यातायात बिगड़ता जा रहा है। नगर की बदहाल स्थिति के बावजूद जिम्मेदारों द्वारा इन समस्याओं के स्थायी निदान की अब तक कोई ठोस कार्ययोजना नहीं बनी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags