दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। स्थानीय सब्जी मंडी में टमाटर की अच्छी कीमत नहीं मिलने के कारण अंचल के अधिकांश किसान टमाटर को बंगाल, बिहार सहित अन्य प्रांतों में भेज रहे हैं। जहां अच्छी कीमत मिल रही है। दल्लीराजहरा शहर सहित अंचल के कुछ क्षेत्रों के फार्महाऊस में बड़े पैमाने पर टमाटर की खेती की जा रही है। स्थानीय सब्जी मंडी में अच्छी कीमत नहीं मिलने के कारण टमाटर बंगाल, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ ओडिशा भेजा रहा है। किसान रूपेश वर्मा का कहना है कि स्थानीय थोक सब्जी बाजार में 600 रुपये केरेट टमाटर बिक रहा है जबकि अन्य प्रांतों में साढ़े 700 से 800 रुपये केरेट टमाटर खरीदा जा रहा है।

100 टन टमाटर जा रहा अन्य प्रांतों में

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 100 टन से अधिक टमाटर बंगाल, बिहार सहित अन्य प्रांतों में भेजा जा रहा है। अच्छी कीमत मिलने से किसान भी स्थानीय थोक सब्जी मंडी में टमाटर बेचने से कतरा रहे हैं। स्थानीय मंडी में खैरागढ़ क्षेत्र का ही टमाटर बहुतायत में पहुंच रहा है, जबकि दल्लीराजहरा, कुसुमकसा, डौंडी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों का टमाटर अन्य प्रांतों में निर्यात हो रहा है।

000000000

शादी सीजन के चलते बाजार में उमड़ रही भीड़,संक्रमण का खतरा

दल्लीराजहरा । लग्न शुरू होने पर दल्लीराजहरा, डौंडी, घोटिया, कुसुमकसा के बाजार में खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ने लगी है। ऐसे में शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं हो पा रहा है। यहां तक कि लोग बिना मास्क लगाए बाजार में पहुंच रहे हैं। जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। पंडित प्रेम शुक्ला के अनुसार 25 नवंबर को देवउठनी पर्व के साथ दल्लीराजहरा शहर तथा अंचल में अधिक से अधिक शादिया कराई जा रही है। 11 दिसंबर तक शादियों का अत्यधिक मुहूर्त होने के कारण इसी अवधि में शादियां संपन्ना हो रही है। शादी सीजन शुरू होने के चलते दल्लीराजहरा शहर के बाजार में भी खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। कपड़ा दुकान से लेकर सोने-चांदी , बर्तन, इलेक्ट्रानिक व श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों में लोगों की भीड़ नजर आ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस